BJP-JDS Alliance: बीजेपी और जनता दल सेक्युलर (JDS) के बीच गठबंधन के खिलाफ कर्नाटक के बाद केरल के नेता ने भी नाराजगी जताई है. केरल जेडीएस के चीफ मैथ्यू टी थॉमस ने शुक्रवार (27 अक्टूबर) को कहा कि वो इससे सहमत नहीं हैं. 


मैथ्यू टी थॉमस ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ''राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग सात अक्टूबर को हुई थी. इसमें एक प्रस्ताव पास किया गया था. इसके मुताबिक, जेडीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ जाने के फैसले की हम निंदा करते हैं. बीजेपी के साथ गठबंधन करने के निर्णय को हम पूरी तरह से अस्वीकार करते हैं.''


हाल ही में पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने कर्नाटक जेडीएस के अध्यक्ष पद से सी एम इब्राहिम को हटा दिया था. इब्राहिम ने कहा था कि उनके साथ वाले लोग ही असली जेडीएस के हैं. हम बीजेपी के साथ हुए गठबंधन को नहीं मानते. ऐसे में हम विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' से बात करेंगे. 






सी एम इब्राहिम ने क्या दावा किया था?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सी एम इब्राहिम ने हाल ही में दावा किया, ‘‘ पार्टी की सभी प्रदेश इकाइयां गठबंधन का विरोध कर रही हैं.  एचडी देवेगौड़ा को गठबंधन पर दोबारा विचार करने के लिए मनाया जाएगा.'' 


एचडी देवगौड़ा क्या कहते रहे हैं?
एचडी देवगौड़ा ने हाल ही में कहा था कि बीजेपी के साथ जाने को लेकर पूरी पार्टी उनके साथ हैं. इसमें पार्टी के कई मुस्लिम नेताओं ने भी सहमति जताई है.


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- 'कुछ भ्रम है, शब्द बेहतर चुने होते या...', एचडी देवगौड़ा ने पिनराई विजयन और सीताराम येचुरी से क्या कुछ कहा?