3 Lakh Crore Scam In 25 Years: महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र में बुधवार को बोलते हुए बीजेपी विधायक अमित साटम ने बीएमसी में पिछले 25 सालों में 3 लाख करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने BMC पर निशाना साधते हुए इस मामले में जांच की मांग की है. बीजेपी विधायक अमित साटम ने राज्य विधानमंडल के चल रहे मानसून सत्र में बोलते हुए पिछले 25 साल में बीएमसी के 3 लाख करोड़ रुपये के कथित भ्रष्टाचार पर जमकर निशाना साधा और इस मामले में जांच की मांग की. उन्होंने एरंगल बीच (Erangal Beach) पर बने अवैध स्टूडियो का भी मुद्दा उठाया और कार्रवाई की मांग की है.


साटम ने विधानसभा में धारा 293 के तहत मुंबई शहर पर चर्चा करते हुए कहा, "मैं पिछले 25 सालों में बीएमसी में वित्तीय कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार पर एक सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच की मांग करता हूं. कोयला या 2जी घोटालों से कहीं बड़ा है 3 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार. आप बीएमसी से जुड़े एक चीज का नाम लो और देखो कि उसमें भ्रष्टाचार है. उदाहरण के लिए सड़कें, स्कूल की खरीद, उद्यान, कबाड़, चिड़ियाघर, चिड़ियाघर में पेंगुइन लाना आदि. कोविड के समय में भी 3000 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया था.”

CRZ 1 और CRZ 2 का किया गया है उल्लंघन


साटम ने बताया कि “एरंगल बीच पर बने अवैध स्टूडियो के लिए उन्हें अनुमति किसने दी? ये शूटिंग स्टूडियो CRZ 1 और CRZ 2 का पूर्ण उल्लंघन है. लेकिन MCZMA द्वारा यह कहा गया है कि नियम 2019 के तहत स्टूडियो को BMC द्वारा अनुमति दी गई थी. हालांकि यह नियम केवल गोवा पर लागू होते हैं न कि मुंबई पर.” इसके साथ ही साटम ने मुंबई में अवैध रूप से लगाए गए सीसीटीवी कैमरों पर कहा कि पिछली सरकार द्वारा किए गए कथित सीसीटीवी घोटाले की भी जांच होनी चाहिए. सीसीटीवी कैमरे लगाने की अनुमति दी गई और बाद में अवैध रूप से खंभों पर इंटरनेट उपकरण लगा दिए गए और इंटरनेट कंपनियों को किराए पर दे दिए गए.


यह भी पढ़ें


Maharashtra: '50 खोखे-एकदम ओके' महाराष्ट्र विधानसभा परिसर में भिड़े शिंदे और उद्धव गुट के विधायक, देखें Video


Breaking News Live: अवैध खनन मामले में झारखंड में ED की छापेमारी, सीएम हेमंत सोरेन के सहयोगी के घर से AK47 बरामद