BJP Leader Arjun Chowrasia Death Case: बीजेपी नेता अर्जुन चौरसिया की मौत मामले में हाई कोर्ट ने आदेश दिया है कि शव का पोस्टमॉर्टम आर्मी कमांड हॉस्पिटल में कराई जाए. साथ ही कोर्ट ने पूरी प्रक्रिया का वीडियोग्राफी कराए जाने का भी आदेश दिया है. चौरसिया की रहस्यमय परिस्थितियों में शव मिलने के बाद बीजेपी ने कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.


इससे पहले पुलिस ने बताया कि बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया का शव कोलकाता के काशीपुर के घोष बागान इलाके में एक सुनसान इमारत के अंदर फंदे से लटका मिला. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कार्यकर्ता की हत्या TMC ने की है. वहीं टीएमसी ने इससे इनकार किया है.


हत्या की सूचना मिलने के बाद पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इसके बाद शाह ने कहा कि बीजेपी जघन्य अपराध के दोषी के लिए कानून की अदालतों से कठोर सजा की मांग करेगी.


गृह मंत्री ने कहा, ‘‘कल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अपने तीसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा किया और अब चौरसिया की हत्या का मामला आया है.’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्रालय चौरसिया की मौत के ममाले को गंभीरता से ले रहा है और इस पर रिपोर्ट मांगी है. हम मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं.’’


उन्होंने कहा कि पूरे पश्चिम-बंगाल में राजनीतिक हिंसा और विपक्ष के कार्य़कर्ताओं को चुन-चुनकर निशाना बनाए जाने के अनेक उदाहरण हमारे सामने हैं. डर का माहौल पैदा करने की साजिश है.


West Bengal: कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप, अमित शाह ने परिजनों से की मुलाकात, कहा- CBI करे जांच