Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश सरकार ने डीजल (Diesel Price) पर वैल्यू एडेड टैक्स (VAT) पर बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिसको लेकर हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रविवार को कांग्रेस सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने आम आदमी के कंधे पर बोझ डालते हुए खर्चा एक्सप्रेस शुरू किया है. 


पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस सरकर ने आम जनता पर बोझ डालकर अपने नेताओं को खुश करने के लिए 'खर्चा एक्सप्रेस' शुरू की है. पूर्व मंत्री ने कहा कि डीजल के दाम बढ़ने से राज्य में माल भाड़ा बढ़ने की संभावना है और किसानों पर इसका बोझ भी बढ़ने वाला है.


बता दें कि सुखविंदर सिंह सुक्खू ने डीजल पर वैट 6.40% से बढ़ाकर 9.96% प्रति लीटर कर दिया. जबकि पेट्रोल पर वैट लगभग 55 पैसे कम किया गया है. इस बढ़ोतरी के बाद डीजल पर वैट जो अब तक 4.40 रुपये प्रति लीटर था, अब बढ़कर 7.40 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा. 






भाजपा नेता ने रविवार सुबह हुए सुक्खू सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर भी कटाक्ष किया और कहा कि सरकार ने विस्तार से पहले छह विधायकों को मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) नियुक्त किया था. बता दें कि आज ही हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है.


सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता वाले चार सप्ताह पुराने हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह सहित सात मंत्रियों को शामिल करने के साथ किया गया है.


ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के जोशीमठ में आए संकट को लेकर PMO में हुई हाई लेवल बैठक, भू-धंसाव पर एक्शन में केंद्र सरकार