BJP Demand Floor Test: अब क्या बगावत कांड का आखिरी अध्याय लिखा जाने वाला है? क्या वो घड़ी आने वाली है जब उद्धव सरकार (Uddhav Government) की असली अग्निपरीक्षा होगी? क्या महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने वाला बड़ा सियासी उलफेर? ये सभी सवाल राज्यपाल (Governor) भगत सिंह कोश्यारी और बीजेपी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) के बीच देर रात तक हुई बैठक के बाद महाराष्ट्र में गूंजने लगे. शिवसेना (Shiv Sena) में घमासान को लेकर अब तक पर्दे के पीछे बैठी बीजेपी (BJP) खुलकर सामने आ गई है. राजभवन जाकर देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात की. राज्यपाल से मिलकर बीजेपी ने फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है.


इस मामले पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हमने राज्यपाल जी से ये कहा है कि सरकार अल्पमत दिखाई पड़ रही है इसलिए तुरंत मुख्यमंत्री को निर्देश दिए जाएं और माननीय मुख्यमंत्री फ्लोर टेस्ट करे और बहुमत साबित करें. बदले माहौल और सत्ता के साफ होते रास्ते का नतीजा है कि बीजेपी सामने आकर शिवसेना को चुनौती दे रही है. शिवसेना के 39 विधायक बाहर हैं और लगातार ये कह रहे कि हम एनसीपी-कांग्रेस के साथ नहीं रहना चाहते. इसका सीधा मतलब है कि ये विधायक सरकार के साथ नहीं हैं.


कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है एमवीए


उद्धव के पास संख्या बल नहीं दिख रहा. उद्धव पर शिंदे भारी हैं. अब सबकी निगाहें टिकी हुई हैं राज्यपाल भगत सिंह कोश्यरी पर. इस बीच राज्यपाल के किसी फैसले से बचने के लिए महाविकास अघाड़ी ने भी तैयारी शुरु कर दी है और ऐसे में आज कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है. महाराष्ट्र में जो राजनीतिक परिस्थिति बनी हुई है. वो अब सिर्फ राजनीतिक लड़ाई नहीं है, क़ानूनी लड़ाई भी शुरू हो गई है.


महाराष्ट्र सरकार का गिरना लगभग तय


आने वाले दो-तीन दिन महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत के लिए अहम रहने वाले है. लिहाजा बीजेपी (BJP) सुपर एक्टिव मोड में है. कल दिन में फडणवीस (Devendra Fadanvis) ने गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकत की. रात को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर फ्लोर टेस्ट (Floor Test) की मांग की और आज मुंबई (MUmbai) में बीजपी विधायक दल की अहम बैठक होने जा रही है तो क्या उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को सत्ता से बेदखल करने की पूरी तैयारी हो चुकी है. मिली जानकारी के मुताबिक आज होने वाली बैठक में विधायकों से विधानसभा सत्र (Assembly Session) के लिए तैयार रहने के लिए कहा जाएगा.


महाराष्ट्र विधानसभा में बाजेपी के कुल 106 विधायक हैं. सभी विधायकों को अगले आदेश तक मुंबई में ही रहने को कहा गया है. शिवसेना के 39 विधायक उद्धव सरकार का साथ छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं. ऐसे में अगर फ्लोर टेस्ट होता है तो महाराष्ट्र सरकार का गिरना तय माना जा रहा है.


ये भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के बिगड़े राजनीतिक माहौल के बीच बागी विधायकों ने खाई खिचड़ी, तस्वीरें वायरल


ये भी पढ़ें: Maharashtra Crisis: दिल्ली से मुंबई पहुंचते ही BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से की मुलाकात, फ्लोर टेस्ट की उठाई मांग