उद्धव सरकार पर भड़के देवेन्द्र फडणवीस, बोले- शिवसेना नहीं है महाराष्ट्र

एजेंसी Updated at: 01 Jan 1970 05:30 AM (IST)

देवेन्द्र फडणवीस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘किसी के कहने मात्र से कोई महाराष्ट्र द्रोही नहीं हो जाता है. जब उनके (शिवसेना) खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाते हैं तो वे उस व्यक्ति को महाराष्ट्र द्रोही कहते हैं.’’

(फाइल फोटो)

NEXT PREV

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि शिवसेना को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह महाराष्ट्र नहीं है और उनकी पार्टी ने 5 वर्षों के शासनकाल में राज्य की पहचान की रक्षा के लिए काम किया है. उन्होंने शिवसेना पर आरोप लगाया कि जो लोग उसपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हैं, उनपर वह ‘‘महाराष्ट्र द्रोही’’ का ठप्पा लगा देती है.


फडणवीस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘किसी के कहने मात्र से कोई महाराष्ट्र द्रोही नहीं हो जाता है. जब उनके (शिवसेना) खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाते हैं तो वे उस व्यक्ति को महाराष्ट्र द्रोही कहते हैं.’’ वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या शिवसेना कंगना रनौत, रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी और शिवसेना नेता प्रताप सरनाइक के मामले में भाजपा को ‘महाराष्ट्र द्रोही’ के तौर पर पेश कर रही है.



‘‘भाजपा जब पांच वर्षों तक सत्ता में थी तो उसने महाराष्ट्र की पहचान को बरकरार रखने के लिए काम किया... हमने महाराष्ट्र को नंबर एक राज्य बनाया और निवेश के मामले में गुजरात को पीछे छोड़ दिया तथा मुझे गर्व है कि मैं उस वक्त मुख्यमंत्री था.’’ - महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा


उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना को एक बात समझनी चाहिए कि वह महाराष्ट्र नहीं है.’’ विधान परिषद के लिए अगाामी स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र चुनाव से पहले फर्जी मतदाता पंजीकरण के राकांपा की राज्य इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल के आरोपों के बारे में पूछने पर फडणवीस ने कहा कि इसका मतलब है कि राकांपा नेता ने हार स्वीकार कर ली है.


ये भी पढ़ें: धार्मिक स्थलों के खुलने के साथ खत्म हुई सियासत, बीजेपी ने निशाने पर थी उद्धव सरकार  

पढ़ें आज की ताज़ा खबरें (Hindi News) देश के सबसे विश्वसनीय न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ पर - जो देश को रखे आगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.