BJP Leader Kailash Vijayvargiya On Hindu Rashtra: बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि आजादी और विभाजन के बाद बचा भारत ‘हिंदू राष्ट्र’ ही है. भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग के बारे में विजयवर्गीय से सवाल किया गया था.


उन्होंने मध्य प्रदेश के इंदौर में मंगलवार (21 मार्च) को कहा, ‘‘जब भारत का विभाजन हुआ, तो इसी मसले (धार्मिक आधार) पर हुआ था. विभाजन के बाद पाकिस्तान बना और बचा हुआ देश तो हिंदू राष्ट्र ही है.’’


मुस्लिम दोस्त का विजयवर्गीय ने किया जिक्र


उन्होंने यह दावा भी किया कि भोपाल में रहने वाले उनके एक मुस्लिम मित्र रोज हनुमान चालीसा पढ़ते हैं और शिव मंदिर भी जाते हैं. विजयवर्गीय ने हालांकि इस व्यक्ति की निजता का हवाला देते हुए उसकी पहचान बताने से इनकार कर दिया.


बीजेपी महासचिव ने आगे कहा, ‘‘मैंने अपने मुस्लिम मित्र से पूछा कि हनुमान और शिव की भक्ति की उन्हें कैसे प्रेरणा मिली, तो उन्होंने जवाब दिया कि जब उन्होंने उनके परिवार का इतिहास देखा, तो उन्हें पता चला कि उनके पुरखे राजस्थान के राजपूत थे और उनके कुछ रिश्तेदार अब भी राजपूत ही हैं जो राजस्थान और उत्तरप्रदेश में रहते हैं.’’


विजयवर्गीय ने दावा किया कि उनके मुस्लिम मित्र की तरह देश में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो कहीं न कहीं इस बात को महसूस कर रहे हैं कि उनके पूर्वज कभी हनुमान चालीसा पढ़ते थे. बीजेपी महासचिव ने यह भी कहा कि वह युवाओं को नशे की बुरी प्रवृत्ति से दूर करने के लिए ‘‘हनुमान चालीसा क्लब’’ बनाने की योजना पर विचार कर रहे हैं.


पंजाब में खालिस्तान समर्थकों की हालिया गतिविधियों पर विजयवर्गीय ने कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार बड़ी चिंता से काम कर रही है और सरकारी कदमों के अच्छे परिणाम सामने आएंगे.


मर्सडीज से ब्रेजा और फिर बाइक: ऐसे लुक बदलकर भागता रहा अमृतपाल सिंह, देखें वीडियो