जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस के अदंर जारी सियासी घमासान के बीच बीजेपी उसकी मुश्किलें और बढ़ाती हुई दिखाई दे रही है. जहां एक ओर बीएसपी प्रमुख मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस में बीएसपी विधायकों के विलय को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने के रूख को साफ कर दिया है तो वहीं बीजेपी एक बार फिर राजस्थान हाई कोर्ट पहुंच गई है.


इस बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता मदन दिलावर राज्य के हाई कोर्ट में याचिका दायर कर बीएसपी के उन 6 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की जिन्होंने हाल में ही कांग्रेस में विलय कर लिया.





बता दें कि इससे पहले इन छह बीएसपी विधायकों के विलय को लेकर दिलावर ने स्पीकर के सामने यह मुद्दा उठाया था. वहीं अब उन्होंने HC का रुख किया है.


बसपा अध्यक्ष मायावती ने क्या कहा


बसपा अध्यक्ष मायावती का कहना है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बदनियत से BSP को राजस्थान में गंभीर नुकसान पहुंचाया. उनका कहना है कि गहलोत ने BSP के 6 विधायकों को असंवैधानिक तरीक से कांग्रेस में विलय करने की गैर कानूनी कार्यवाही की है.


मायावती का कहना है कि "बसपा पहले भी अदालत जा सकती थी, लेकिन हम कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए समय की तलाश कर रहे थे. अब हमने अदालत जाने का फैसला किया है. 2018 के राज्य चुनावों और 2019 के आम चुनावों में उनकी असफल भागीदारी के बाद से बसपा प्रमुख, जो कांग्रेस पर हमलावर रही हैं. उनका कहना है कि कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया है.