पटना: बिहार के मुख्यसचिव और डीजीपी ने बीजेपी नेता मनोज तिवारी से देर रात बात की. मनोज तिवारी की सभाओं में आ रही जबरदस्त भीड़ के चलते उनके जान का खतरा बताया गया है. जिसके बाद आज से उनके लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. मनोज तिवारी की सुरक्षा में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. आज बिहार में मनोज तिवारी की चार सभाएं है.


बिहार में आज थमेगा पहले चरण का प्रचार
बिहार में आज पहले चरण का चुनाव प्रचार थम जाएगा. परसों यानी 28 अक्टूबर को राज्य की 28 फीसदी जनता वोट डालेगी. इस चरण में पटना जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम में 28 अक्टूबर को मतदान होना है.


पहले चरण में भाजपा के ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, अतुल कुमार, राजद के अनंत सिंह, रेखा देवी, कांग्रेस के सिद्धार्थ सौरभ, जदयू की नूतन पासवान समेत 79 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है.


आंकड़ों की जुबानी, पहले चरण की कहानी
प्रथम चरण में पांच विधानसभा क्षेत्रों के 1248 भवनों में 2204 बूथों पर वोट डाले जाएंगे. इसके लिए 26 आदर्श बूथ बनाए गए हैं, जहां मतदान वाले दिन महिलाएं कमान संभालेंगी. 113 मतदान केंद्रों से वेबकास्टिंग की व्यवस्था पहले चरण में की गई है.


सुरक्षित, निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 15 स्टेटिक सर्विलांस टीम, 15 फ्लाइंग दस्ता, 672 गश्ती सह संग्रहण दल सक्रिय रहेंगे. 203 सेक्टर में बांटकर व्यवस्था की जा रही है. इसके अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के जवान सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे.


बिहार में मुफ्त वैक्सीन वाले बीजेपी के वादे पर उद्धव का निशाना, पूछा- बाकी राज्य क्या बांग्लादेश या पाकिस्तान में हैं?