कानपुर: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद मुरली मनोहर जोशी एक सौर बिजली पैनल के उद्घाटन के मौके पर फीता काटने के लिए कैंची ना मिलने से नाराज हो गए और अधिकारियों पर बरसे.


जोशी कचहरी में सोलर लाइट पैनल का उद्घाटन करने जा रहे थे, लेकिन फीता काटने के लिए उन्हें कैंची नहीं दी गई. कुछ मिनट इंतजार करने के बाद जोशी ने खम्बे से बंधे फीते को नाराजगी में अपने हाथ से ही खींचकर निकाल दिया और कहा कि अब कैंची की कोई जरूरत नहीं....उद्घाटन हो चुका है. जोशी ने तल्ख लहज़े में अधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए कहा, ‘‘आप आयोजनकर्ता हैं? यह कैसा व्यवहार है? आप बेशर्म हैं.’’ यह कहने के बाद वह फौरन वहां से चले गए.


जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने स्वीकार किया कि सांसद जोशी उद्घाटन में फीता काटने के लिए कैंची ना मिलने से नाराज हो गए थे. जोशी ने अधिकारियों को फटकार लगाई और फीते को अपने हाथ से खींचकर अलग कर दिया.


सिंह ने कहा कि दरअसल, कैंची किसी चीज के नीचे दब गई थी. इसी वजह से फौरन नहीं मिल सकी. बहरहाल, उन्होंने बताया कि अपर जिलाधिकारी (नगर) सतीश पाल और अन्य संबंधित अफसरों से सफाई मांगी गई है. दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


यहां देखें वीडियो