महाराष्ट्र: सुशांत सिंह मामला सुप्रीम कोर्ट के सीबीआई को सौंपने के बाद फिलहाल विपक्षी पार्टियां महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठा रही हैं. बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे को लेकर भी गंभीर आरोप लगा दिए हैं. नितेश राणे ने आरोप लगाते हुए कहा की जिस तरह से सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में महाराष्ट्र सरकार का रुख रहा है वह यह दिबखाता है की किसी को बचाने की कोशिश हो रही है. इसके साथ ही सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर क्या वजह है कि इस केस में बार-बार आदित्य ठाकरे का नाम सामने आ रहा है.


आखिर सुशांत मौत मामले में बार-बार क्यों आ रहा है आदित्य ठाकरे का नाम- नितेश राणे


सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद नितेश राणे का एक ट्वीट काफी वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने बेबी पेंगुइन अब तो गयो लिखकर ट्वीट किया था. नितेश राणे का कहना है कि उन्होंने जिसके लिए यह ट्वीट लिखा था उसकों समझ में आ गया है. नितेश राणे ने कहा जब हम बेबी पेंगुइन के बारे में ट्वीट करते हैं तो शिवसेना के लोग हमको ट्रोल करते हैं.


शिवसेना नेता अनिल परब कहते हैं कि आदित्य का नाम ना लिया जाए, संजय राउत कहते हैं आदित्य को बदनाम ना करें. लेकिन आदित्य का नाम लेकर बदनाम हम नहीं कर रहे हैं बल्कि यह लोग खुद कर रहे हैं. राणे ने कहा कि हम लोगों ने कभी आदित्य ठाकरे का नाम नहीं लिया तो ऐसे में है रिया चक्रवर्ती आदित्य ठाकरे का नाम क्यों ले रही है और खुद आदित्य ठाकरे भी सामने आकर सफाई दे रहे हैं.


हम लोग तो सिर्फ कैबिनेट के युवा मंत्री की बात कर रहे थे तो आखिर आदित्य ठाकरे को ही खुद क्यों लगा कि युवा मंत्री वहीं है. राणे ने कहा सीबीआई को इस बात की भी तहकीकात करनी चाहिए कि आखिर रिया चक्रवर्ती ने और किसी राजनेता का नाम नहीं लिया सिर्फ आदित्य ठाकरे का नाम ही क्यों लिया.


सुशांत की मौत को लेकर कई बातें संदेहास्पद- नितेश


नितेश राणे ने इसके साथ ही सुशांत की मौत को लेकर भी कई अहम सवाल उठाए है. नीतीश ने कहा कि फिलहाल इस मामले में जो तथ्य सामने आए हैं वह इस बात को लेकर और संदेह पैदा करते हैं कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई थी. राणे ने सवाल उठाते हुए पूछा कि सुशांत का नौकर हो, एंबुलेंस का ड्राइवर हो, दिशा सालियान का बॉयफ्रेंड रोहन राय रहा हो इन सब लोगों को जिस तरह से धमकाया जा रहा है या इनकों सामने नहीं आने दिया जा रहा वह इसी ओर इशारा कर रहा है कि दाल में कुछ तो काला है है या हो सकता है पूरी दाल ही काली हो.


मुंबई पुलिस की जांच से हो रही थी किसी खास को बचाने की कोशिश- नितेश


मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए नीतेश राणे ने कहा कि हम मुंबई पुलिस की काबिलियत पर सवाल नहीं उठा रहे लेकिन जिस तरह से महाराष्ट्र सरकार इस केस में बैकफुट पर थी वह यह दिखा रहा था कि या तो को किसी को बचाने की कोशिश जो रही थी हैं या फिर कुछ छुपाना की. अगर यह खुदकुशी का मामला था तो मुंबई पुलिस को उसी तरह से सारी चीजों को सबके सामने रख देना चाहिए था.


सुशांत की मौत की जांच हत्या के एंगल से भी करना जरूरी- राणे


सुशांत की मौत पर संदेह जाहिर करते हुए नितेश राणे ने 5 बिंदु बताए जिसके आधार पर उनकों लग रहा है कि यह खुदकुशी का नहीं बल्कि हत्या का मामला है. नीतीश के मुताबिक ये वजह हैं सीसीटीवी फुटेज डिलीट होना. दिशा सालियान के बॉयफ्रेंड रोहन राय से पूछताछ नहीं करना. 8 तारीख से लेकर 13 तारीख के बीच की जो मोबाइल टावर लोकेशन है उसकी जांच नहीं करना. शव को कूपर अस्पताल में ही क्यों भेजा गया. सिद्धार्थ पीठानी को हैदराबाद जाने की अनुमति कैसे दे दी. नितेश के मुताबिक इतने सारे सबूत इसी ओर इशारा कर रहें हैं कि सुशांत की मौत हत्या भी हो सकती है लिहाजा उस एंगल से भी जांच जरूरी है.


यह भी पढ़ें.


सुशांत राजपूत और रिया चक्रवर्ती की विदेश यात्रा के दौरान क्या आर्थिक गुल खिले थे? ED लेगा एफआईयू की मदद


रिया चक्रवर्ती ने क्यों कहा था 'रिलेशनशिप में एक-डेढ़ साल के बाद लोग एक-दूसरे को मारना शुरू कर देते हैं'