Rajnath Singh targeted Rahul Gandhi: विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच लोकसभा के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद को लेकर खींचतान देखने को मिल रही है. सरकार का दावा है कि सर्वसम्मति से स्पीकर चुनाव किया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने राजनाथ सिंह पर आरोप लगाया था कि फिर हमारे नेता का अपमान किया जा रहा है, जिस पर अब राजनाथ सिंह ने पलटवार किया है. 


राहुल गांधी ने राजनाथ पर आरोप लगाया था कि उनकी बात मल्लिकार्जुन खरगे से हुई थी. उन्होंने कॉल करने को कहा था, लेकिन उन्होंने कॉल नहीं किया. हमारे नेताओं का अपमान किया जा रहा है. 


राजनाथ सिंह ने दिया जवाब 


केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, 'मल्लिकार्जुन खरगे एक वरिष्ठ नेता हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं. मेरी कल से उनसे (खरगे) तीन बार बातचीत हो चुकी है.'


राहुल गांधी ने लगाए थे आरोप 


इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राजनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा था, 'मल्लिकार्जुन खरगे के पास केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का फोन आया राजनाथ सिंह जी ने खरगे जी से अपने स्पीकर के लिए समर्थन मांगा, विपक्ष ने साफ कहा है कि हम स्पीकर को समर्थन देंगे लेकिन विपक्ष को डिप्टी स्पीकर मिलना, राजनाथ सिंह जी ने कल शाम कहा था कि वे खरगे जी कॉल रिटर्न करेंगे अभी तक खरगे जी के पास कोई जवाब नहीं आया है. पीएम मोदी कह रहे हैं रचनात्मक सहयोग हो फिर हमारे नेता का अपमान किया जा रहा है. नीयत साफ नहीं है. नरेंद्र मोदी जी कोई रचनात्मक सहयोग नहीं चाहते हैं. परंपरा है कि डिप्टी स्पीकर विपक्ष को होना चाहिए विपक्ष ने कहा है अगर परंपरा को रखा जाएगा तो हम पूरा समर्थन देंगे.'






ये भी पढ़ें: Agra Suicide: आगरा में दो भाईयों की आत्महत्या के बाद हंगामा, सादाबाद पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप


कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर भी यही ये बात


इसको लेकर कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा, “कल शाम राजनाथ सिंह जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को फोन किया और अनुरोध किया कि आप हमारे स्पीकर को समर्थन दें. इस पर खरगे जी ने पूरे विपक्ष की तरफ से कहा कि हम स्पीकर को समर्थन देंगे, लेकिन डिप्टी स्पीकर विपक्ष का हो. ..लेकिन अभी तक राजनाथ सिंह जी ने खरगे जी को कोई जवाब नहीं दिया है.”


उन्होंने आगे लिखा,'नरेंद्र मोदी वैस तो विपक्ष से सहयोग की बात करते हैं, लेकिन अब हमारे नेता का अपमान किया जा रहा है. ये दिखाता है कि BJP की नीयत साफ नहीं है. इससे पहले कांग्रेस बीजेपी पर संविधान बदलने को लेकर आरोप लगा रही है.