मुंबई: भारत रत्न लता मंगेशकर, सचिन तेंदुलकर सहित नामी हस्तियों के ट्वीट के जांच के आदेश के बाद महाराष्ट्र सरकार पर बीजेपी आक्रामक हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस की भाषा लिखने वाले सेलेब्रिटीज़ के ट्वीट की जांच करने और भारत रत्नों के खिलाफ जांच के आदेश को वापस लेने की मांग की है.


महाराष्ट्र सरकार द्वारा सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली सहित अन्य सितारों द्वारा किए गए ट्वीट की जांच होगी कि क्या किसी दबाव के तहत केंद्र सरकार के पक्ष में ट्वीट किए गए हैं. कांग्रेस की शिकायत के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं. अनिल देशमुख ने कहा है कि इसकी जांच राज्य इंटेलिजेंस विभाग करेगा.


कांग्रेस प्रतिनिधी मंडल ने गृहमंत्री अनिल देशमुख से ऑनलाइन मुलाकात कर कहा कि रिहाना के ट्वीट के बाद सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली सहित तमाम बड़े सितारों ने जो ट्वीट किया था, उसमें कई शब्द कॉमन हैं, जैसे Amicable.
- सुनिल शेट्टी ने तो अपने ट्वीट में मुंबई बीजेपी नेता हितेश जैन को टैग किया था.
- सायना नेहवाल और अक्षय कुमार का ट्वीट एकदम सेम हैं.
- इन सभी ट्वीट की टायमिंग और पैटर्न देखकर लग रहा है कि बीजेपी सरकार के दबाव में इन सितारों ने ट्वीट किए होंगे.


वही, बीजेपी नेता राम कदम ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री को पत्र लिखा है. राम कदम का कहना है कि आपसे सोनम कपूर, अनुराग कश्यप, फरहान अख्तर, परिणीति चोपड़ा, ऋतिक रोशन, अली फ़ज़ल, स्वरा भास्कर जैसे सेलिब्रिटी का ट्वीट देखने का भी अनुरोध करता हूं, जिनकी भाषा और कांग्रेस की भाषा बिल्कुल एक जैसी ही है. अब बताइए क्या इन सभी सिलेब्रिटीज की भी जांच महाराष्ट्र सरकार करेगी ? देश की सार्वभौमिकता, एकता और अखंडता के विषय में ट्वीट करने वाली भारत रत्न लता मंगेशकर जी, भारत रत्न सचिन तेंदुलकर जी, विराट कोहली, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, सायना नेहवाल जैसे देश के रत्नों पर सरकार द्वारा निशाना साधा जा रहा है.


उन्होंने कहा कि 91 साल की लता दीदी की जांच होगी. यह कहकर उनके दशकों की तपस्या का अपमान महाराष्ट्र सरकार ने किया है. 24 साल तक क्रिकेट के माध्यम से देश को जोड़े रखने वाले भारत रत्न सचिन तेंडुलकर जी का अपमान महाराष्ट्र सरकार ने किया है. देश के रत्नों के अभिव्यक्ति की आज़ादी का सम्मान करते हुए उनकी जांच कराने का तुगलकी फरमान वापस लें.


महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर को जरूरत होगी तो सुरक्षा उपलब्ध कराएंगे, लेकिन वो बिना डरे किसानों के बारे में भी लिखें.


बिहार के नए मंत्रियों को मिले विभाग, शाहनवाज हुसैन बने उद्योग मंत्री, संजय झा को मिली ये जिम्मेदारी