Rameshwar Sharma On Congress: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के 'कुत्ते' वाले बयान पर सियासत गर्मा गई है. बीजेपी के तमाम नेताओं ने खरगे के बयान की निंदा की है. बीजेपी नेता रामेश्वर शर्मा ने भी इस बयान को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कुत्ते गिनने की आदत है, देशभक्त गिनने की आदत नहीं हुई है. देशभक्तों का सम्मान करने की आदत नहीं हुई है. 


रामेश्वर शर्मा ने आगे कहा कि जैसे ये सोनिया गांधी के दरबारी कुत्ते बने खुद घूमते हैं उसी तरह से सभी को देखते हैं. जो खुद कुत्ता होता है वो दूसरों को कुत्तों की तरह देखता है. उनका यह बयान खरगे के आजादी की जंग में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी कुर्बानियां दीं, लेकिन बीजेपी के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नहीं मरा वाले बयान पर आया है. 


क्या था खरगे का 'कुत्ते' वाला बयान 


दरअसल, मल्लिकार्जुन खरगे ने बीते दिन यानी 19 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था कि कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी. हमारी पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने (बीजेपी) क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या किसी ने कोई क़ुर्बानी दी है? 






राज्यसभा में भी हुआ था हंगामा 


खरगे के इस बयान को लेकर बीते दिन राज्यसभा में भी जमकर हंगामा हुआ था. केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत बीजेपी के तमाम नेताओं ने खरगे के बयान की निंदा की थी. हालांकि, वह अपने बयान पर अड़े रहे थे. 


ये भी पढ़ें: Drug Menace: 'जो देश आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं....', ड्रग्स को लेकर लोकसभा में बोले अमित शाह