पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 'मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं' वाले बयान पर भाजपा नेता रूपा गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "वे (ममता बनर्जी) एक काम करें कि कल के दिन की शुरुआत इस खुशखबरी के साथ करें. उन्हें कम से कम कल स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए."









ममता बोलीं- मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार

दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह लोगों की खातिर इस्तीफा देने को तैयार हैं और आरजी कर बलात्कार-हत्या मामले में गतिरोध को हल करने के लिए जूनियर डॉक्टरों द्वारा बातचीत करने से इनकार किये जाने पर दुख जताया.

ममता बनर्जी ने डॉक्टरों के साथ बैठक बुलाई थी. वे बैठक के लिए दो घंटे तक इंतजार भी करती रहीं. लेकिन डॉक्टर नहीं आए. उन्होंने कहा, वे चाहती हैं कि पीड़िता को न्याय मिले. उन्होंने इस दौरान जनता से भी माफी मांगी. ममता ने कहा, हम डॉक्टरों को ड्यूटी पर वापस नहीं ला पाए, इसके लिए मैं बंगाल की जनता से हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं. 

ममता ने कहा, हमने पिछले 33 दिनों में बहुत सारी झूठी बातें और अपमान सहन किया है, लेकिन उन्होंने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि काम पर न लौटकर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का उल्लंघन करने के बावजूद वह उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगी. दरअसल, आंदोलनकारी डॉक्टरों ने बैठक का सीधा प्रसारण करने की अपनी मांग पूरी होने तक राज्य सरकार के साथ बातचीत करने से इनकार कर दिया.