Subramanian Swamy Attack On PM Modi: प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी के तीखे आलोचक बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर उन पर हमला किया है. उन्होंने अमेरिका और चीन से भारत के रिश्तों के साथ-साथ पीएम मोदी की विदेश की यात्राओं को लेकर निशाना साधा है. इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा समय की जियो पॉलिटिक्स को लेकर प्रधानमंत्री की आलोचनी की.


बीते दिन शनिवार (31 अगस्त) को उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कुछ पोस्ट किए. जिसमें उन्होंने कहा, “इस दुनिया ऐसे देश तेजी से बन रहे हैं जो अमेरिका और चीन के साथ गठबंधन कर रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी के पास दो में से एक ऑप्शन है या तो वो इन दो महाशक्तियों के साथ गठबंधन करें या फिर भारत की रक्षा को तीसरे विकल्प के रूप में विकसित करें.”   


उन्होंने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, “लेकिन अमेरिका ने अब भारत को अस्वीकार कर दिया है क्योंकि पंचतंत्र की लड़ाई की तरह हम दोनों पक्षों में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं. अब हमें कोई भी पक्ष स्वीकार नहीं करता.”


पीएम मोदी को बताया ट्रैपीज आर्टिस्ट


इसके अलावा उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “क्या मोदी को इस बात का एहसास है कि वो बड़े या छोटे, मित्रवत या शत्रुतापूर्ण, निकट या दूर सभी देशों की मूर्खतापूर्ण यात्रा कर रहे हैं. उन्हें अब विशाल जनसंख्या वाले देश के प्रधानमंत्री के रूप में एक ट्रैपीज आर्टिस्ट के रूप में देखा जा रहा है.” उनके इस पोस्ट से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इतने बड़े देश के पीएम होने के बावजूद मोदी की इन यात्राओं से देश की छवि खराब हो रही है. यहां जान लेना जरूरी है कि हवा में रस्सियों के सहारे करतब दिखाने वाले को ट्रैपीज आर्टिस्ट कहा जाता है.


मोदी सरकार की विदेश नीति पर उठाए सवाल


ये पहली बार नहीं है जब सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी पर इस तरह हमला किया हो. इससे पहले भी कई बार वो मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते आए हैं. बीते 24 अगस्त को उन्होंने विदेश नीति पर सवाल उठाते हुए कहा था, “मालदीव सिंड्रोम बांग्लादेश में चुपचाप फैल रहा है. आने वाले 25 सालों के लिए शानदार मोदी विरासत: जब कई पड़ोसी भारत को घर लेंगे और हमारे विभाजन के लिए काम करेंगे.”


ये भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन जंग खत्म करने के लिए जेलेंस्की ने बनाया नया प्लान! जानें पीएम मोदी से इसका क्या है कनेक्शन