नई दिल्ली: पाकिस्तान के आगामी प्रधानमंत्री इमरान खान ने शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमिर खान, नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई भारतीय दिग्गजों को न्योता भेजा है. इमरान के न्योते के बाद भारत में विवाद शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए कहा कि जो लोग पाकिस्तान जाएंगे उन्हें आतंकवादी माना जाना चाहिए.


उन्होंने कहा, ''जो लोग इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाएंगे. उन्हें ब्लैकलिस्ट में डाल देना चाहिए. उन्हें बुरी नजर से देखना चाहिए. उन्हें आतंकवादी की तरह देखा जाना चाहिए.''


आपको बता दें कि क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने शपथ ग्रहण के लिए अभिनेता आमिर खान, क्रिकेटर कपिल देव, सुनिल गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता दिया है. कांग्रेस नेता सिद्धू ने इमरान की क्रिकेट लाइफ की तारीफ करते हुए न्योता स्वीकार कर लिया है.


उन्होंने कहा, ''इमरान खान एक महान नेता हैं, इमरान के शपथ ग्रहण का न्योता हमारे लिए सम्मान की बात है.'' पंजाब के अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री सिद्धू ने कहा, ''मैं सरकार की विदेश नीति का सम्मान करता हूं. लेकिन ये एक व्यक्तिगत निमंत्रण है, मुझे लगता है खिलाड़ी और कलाकार बंधनों को तोड़ते हैं.''


पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्योता देने की योजना बनाई है. इस संबंध में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को सूचना दी गई है. हालांकि विदेश मंत्रालय का जवाब नहीं मिला है. ध्यान रहे की 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को न्योता दिया था और उन्होंने शिरकत की थी.


सत्ता संभालने से पहले इमरान खान के लिए मुसीबत, पाकिस्तान में महंगाई दर 4 साल में सबसे ज्यादा