BJP Leader Tajinder Bagga Arrested: दिल्ली में बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा (Tajinder Bagga) की गिरफ्तारी पर जमकर ड्रामा हुआ. इस मामले में हाईप्रोफाइल ड्रामे में पहले पंजाब पुलिस (Punjab Police) दिल्ली आई और बग्गा को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें मोहाली ले जाने की तैयारी थी, लेकिन हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस की गाड़ी को कुरूक्षेत्र में ही रोक दिया. दिल्ली बीजेपी के नेता बग्गा को हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सौंप दिया जिसके बाद पुलिस बग्गा को लेकर दिल्ली पहुंची. दरअसल बग्गा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता सनी सिंह ने एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उनके खिलाफ भड़काऊ बयान देने, धार्मिक और सांप्रदायिक उकसावे की कोशिश करने का आरोप मढ़ा गया गया था. बग्गा पर 30 मार्च के एक विरोध प्रदर्शन के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल को धमकी देने का भी आरोप है.


तेजिंदर बग्गा का विवादों से गहरा नाता?


पहली बार तेजिंदर बग्गा चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने आम आदमी पार्टी के पुराने साथी और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण पर हमला किया था. साल 2014 में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मोदी के लिए टिप्पणी की थी तब बग्गा विरोध प्रदर्शन करते हुए चाय की केतली लेकर चाय पिलाने पहुंचे थे. अरुंधति रॉय के बुक इवेंट में हंगामा को लेकर भी सुर्खियों में रहे. कई मुद्दों पर पोस्टरबाजी की खूब चर्चा हुई थी. हाल में उनका नाम दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन के दौरान भी आया था.


कौन हैं तेजिंदर बग्गा?


तेजिंदर बग्गा बीजेपी के नेता हैं. वो दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता भी रह चुके हैं. 2017 में पार्टी ने आधिकारिक तौर पर उन्हें दिल्ली बीजेपी का प्रवक्ता बनाया था. फिलहाल वो युवा मोर्चा में राष्ट्रीय सचिव हैं. वो उत्तराखंड बीजेपी यूथ के इंचार्ज भी हैं. तेजिंदर बग्गा ने ताइवान से नेशनल डेवलपमेंट कोर्स में डिप्लोमा किया. साल 2020 में चुनावी हलफनामे के मुताबिक तेजिंदर बग्गा के पास करीब 18 लाख की संपत्ति है. बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं.


ये भी पढ़ें:


Tajinder Bagga Arrest: 'पंजाब पुलिस को दिल्ली पुलिस ने बंधक बनाकर रखा', AAP नेता आतिशी मार्लेना ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप


विधानसभा चुनाव में क्या रहा था हाल?


तेजिंदर बग्गा साल 2020 में दिल्ली की हरिनगर विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. बताया जाता है कि जब बीजेपी दिल्ली की पहली लिस्ट में उनका नाम नहीं आया था तो उनके पक्ष में एक मुहिम भी चली थी. उस दौरान उन्हें ट्रोल भी किया गया था. हालांकि हरिनगर सीट से वो चुनाव हार गए थे. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में हरिनगर सीट पर आम आदमी पार्टी की राज कुमारी ढिल्लों ने बीजेपी के तजिंदर पाल सिंह बग्गा को 20131 वोटों से हरा दिया था. 


ये भी पढ़ें:


Tajinder Bagga Arrest: 'वो लोग मेरे बेटे को बिना पगड़ी के ही घसीट कर ले गए', बोले तेजिंदर बग्गा के पिता, जानिए दिल्ली पुलिस की FIR में है क्या