नई दिल्ली: बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने शुक्रवार को एक जोड़ी चप्पलों का ऑनलाइन ऑर्डर दिया और इसके साथ नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग का पता दिया. पाकिस्तान की एक जेल में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से पाकिस्तानी अधिकारियों की बदसलूकी के विरोध में बीजेपी नेता ने यह कदम उठाया.


कुलभूषण की मां और पत्नी हाल में पाकिस्तान गई थीं, जहां अधिकारियों ने जबरन उनके मंगल-सूत्र, बिंदी, चूड़ियां और जूते उतरवा दिए और तब उन्हें कुलभूषण से मिलने दिया गया. यही नहीं मुलाकात के दौरान कुलभूषण और उनकी मां और पत्नी के बीच एक शीशे की दीवार खड़ी कर दी गई थी. तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने चप्पलें ऑनलाइन खरीदीं और उन्हें पहुंचाने के लिए पाकिस्तान उच्चायोग का पता दिया.


बग्गा ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान को हमारी चप्पलें चाहिए. आइए उन्हें चप्पलें दें. मैंने चप्पलें ऑर्डर की हैं और पाकिस्तान उच्चायोग को भेजी हैं.’’ बग्गा ने एक ऑनलाइन मुहिम शुरू करते हुए ‘‘राष्ट्रवादियों’’ से अपील की कि वे पाकिस्तान को चप्पलें भेजें.





बीजेपी नेता ने दावा किया, ‘‘मेरी ओर से चप्पलें भेजने के कुछ ही घंटों के भीतर सौ से ज्यादा लोगों ने पाकिस्तान उच्चायोग को चप्पलें भेजीं.’’ कुलभूषण की मां और पत्नी ने बीते सोमवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान विदेश कार्यालय की इमारत में कुलभूषण से मुलाकात की थी.