Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर लगातार आम आदमी पार्टी के नेता बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते दिखते हैं. हाल में ही तिहाड़ जेल के अधीक्षक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए दिल्ली एलजी वीके सक्सेना के प्रधान सचिव ने खुलासा किया कि सीएम केजरीवाल जेल में जान बूझकर कम कैलोरी का सेवन कर रहे हैं. इस पर अब बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने भी आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. 


तरूण चुघ ने कहा, "आतिशी और संजय सिंह को इस पर बयानबाजी नहीं करना चाहिए बल्कि सुनीता केजरीवाल को बोले कि चुनाव प्रचार करने के बजाय अरविंद केजरीवाल की पौष्टिक खुराक पर ध्यान दें. जेल में अरविंद केजरीवाल को उनके घर से आया खाना ही खाने को मिलता है जो सुनीता केजरीवाल भेजती हैं तो भोजन में पौष्टिकता लाएं न कि बयानबाजी करें." 


मुख्य सचिव को दिल्ली एलजी का पत्र


दिल्ली उपराज्यपाल वीके सक्सेना के कार्यालय ने मुख्य सचिव को लिखे गए अपने पत्र में सीएम केजरीवाल के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता भी जाहिर की थी. इसमें केजरीवाल के खराब डाइट से गंभीर स्वास्थ्य चेतावनी भी जारी की गई थी. इसमें कहा गया कि सीएम केजरीवाल जान-बूझकर खराब डाइट ले रहे हैं. वह जेल में डॉक्टर के दिए चार्ट को फॉलो नहीं कर रहे हैं. उन्हें टाइप 2 डायबिटीज है. ऐसे में लो कैलोरी लेने ले उनका वजन और भी कम हो सकता है. 


संजय सिंह ने वजन कम होने का लगाया था आरोप


उपराज्यपाल ने जेल अधिकारियों को इस बात को सुनिश्चित करने का आदेश भी दिया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल समय पर अपनी सही डाइट लें जिसे डॉक्टर ने निर्धारित किया है. इसके साथ ही इंसुलिन डोज का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं. हाल में ही आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा था कि सीएम केजरीवाल का वजन जेल में रहते 8.5 किलो कम हो गया है. इससे उनकी स्वास्थ्य में और भी गिरावट आ सकती है. 


ये भी देखें: क्या कोविड ने भारत में घटा दी है लोगों की उम्र? रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासों पर जानें क्या बोली सरकार