गुवाहटी: बीजेपी नेता सत्य रंजन ने चिड़ियाघर में जानवरों को बीफ खिलाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. नेता ने प्रदर्शनकारियों का नेतृतव किया साथ ही गोहत्या के खिलाफ कड़ा रुख दिखाया.


साथ ही बीजेपी नेता समेत अन्य प्रदर्शनकारियों ने चिड़ियाघर में आ रही एक वैन जिसमें बीफ थी, उसे अंदर जाने से रोक लिया. उन्होंने जानवरों को बीफ ना खिलाने की मांग करते हुए कहा कि अगर चिड़ियाघर प्रशासन और असम सरकार मांग को नहीं मानती तो उन्हें इसका परिणाम झेलना होगा. जोकि बिल्कुल भी अच्छा नहीं होगा.


हिंदू समाज में गाय की हत्या को उचित नहीं माना जाता, हम ऐसा नहीं होने देंगे- बीजेपी नेता


बीजेपी नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिंदू समाज में गाय की हत्या को कभी सही और उचित नहीं माना जा सकता है. हम गाय की हत्या के बिल्कुल खिलाफ खड़े है. और जिस प्रकार चिड़ियाघर में जानवरों को गाय का मांस खिलाया जाता है वो हमारे हिंदू समाज को ठेस पहुंचाता है. जिसे हम होने नहीं देंगे. हम चाहते है चिड़ियाघर प्रशासन जानवरों को किसी और जानवर का मांस परोसे गाय का नहीं.


सांभर हिरणों का मांंस जानवरों को परोसा जाए- सत्य रंजन


उन्होंने कहा कि चिड़ियाघर में सांभर हिरणों की संख्या बहुत है, जिस कारण नर हिरणों को उनसे दूर रखा जाता है. ऐसे में सांभर हिरणों का मांस जानवरों को परोसा जाए. वन अधिकारी तेजस मरिस्वामी का कहना है कि चिड़ियाघर के जानवरों को मांसाहारी जानवरों का मांस नहीं परोसा जाता. साथ ही सांभर हिरण एख जंगली जानवर है, और उन्हें नहीं मारा जा सकता.


वहीं केंद्रीय चिड़ियाघर प्रधिकरण ने मामले को देखते हुए मांसाहारी जानवरों के लिए खाने की सिफारिश की है.


यह भी पढ़ें.


पंजाब बीजेपी अध्यक्ष की कार पर हमला, बीजेपी का आरोप- हमले के पीछे कांग्रेस


हाथरस केस: पीड़ित परिवार की हाई कोर्ट से मांग- यूपी से बाहर ट्रांसफर हो केस, सुरक्षा देने की भी गुहार लगाई