Uma bharti on Liquor ban: बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती मंगलवार को सतना के मैहर मां शारदा देवी धाम पहुंचीं जहां उन्होंने मां शारदा देवी की पूजा-अर्चना की. इसके बाद उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए मध्य प्रदेश में शराबबंदी को लेकर एक बयान दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को बिहार और गुजरात से सीखना चाहिए.


मीडिया से बात करते हुए उमा भारती ने बताया कि मां शारदा देवी उनकी कुल देवी हैं. वो हमेशा यहां आती हैं. बीते साल वो करोना संक्रमण की वजह से नहीं आ सकी थी. उन्होंने कहा, दर्शन कर देश को करोना महामारी जैसी आपदा से मुक्ति के लिए प्रार्थना की है. उमा भारती हर बार सप्तमी को मैहर दर्शन करने आती हैं. 


इस दौरान शराबबंदी को लेकर एक बयान में उन्होंने कहा कि सर्वाधिक आदिवासी वर्ग मध्य प्रदेश और गुजरात में हैं जो मदिरा पान के बाद असभ्यता नहीं करता, असभ्यता तो शहराती समाज करता है. उन्होंने कहा कि अपने अभियान से मध्य प्रदेश को भी मदिरा मुक्त करवाएंगी, लेकिन इसके पूर्व जागरूकता अभियान चलाना जरूरी है.


उन्होंने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से लगातार बात चल रही है और वो उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि दोनों ही शराब से नफरत करते हैं, यहां तक कि पार्टी के कार्यकर्ता भी शराब से दूर रहते हैं. वहीं, उमा भारती ने मध्य प्रदेश में हो रहे उप चुनाव पर महंगाई, बेरोजगारी को वैश्विक समस्या बताया और बीजेपी की जीत का दावा किया है.


Chhath Puja 2021: छठ पूजा पर लगी रोक से नाराज बीजेपी नेता, प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी घायल, हुए भर्ती


Lakhimpur Kheri News: राकेश टिकैत बोले- पुलिस की हिम्मत नहीं कि मंत्री के बेटे से पूछताछ करे, गुलदस्तों वाला रिमांड है