Mumbai: मुंबई महानगरपालिका के ट्रेंच ठेके में अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर 550 करोड़ घोटाले का गंभीर आरोप लगा है. बीजेपी नेता विनोद मिश्रा ने ये आरोप लगाए हैं. बीएमसी द्वारा 550 करोड़ रुपये का केबल, वायर, पानी की लाइन, बिजली की केबल जैसे सर्विस जमीन के अंदर डालकर रोड बनाने के लिए ये ठेका जारी किया था. जो कल खुल रहा है, लेकिन यह काम किन कंपनियों को मिलने वाला है इसकी सूची बीजेपी नेता विनोद मिश्रा ने एक दिन पहले जारी कर खलबली मचा दी है.


ठेकेदारों के साथ मिलीभगत का आरोप


बीजेपी का आरोप है ठेकेदारों के साथ मिलकर बीएमसी के अधिकारियों ने टेंडर में विशेष मापदंड रखे जिसकी वजह से यह तय हो चुका था ट्रेंच का ठेके का काम किन विशेष कंपनियों को देने हैं. बीजेपी नेता विनोद मिश्रा के मुताबिक टेंडर कंडीशन में कहा गया था कि वही कंपनियां इस ठेके के लिए बोली लगा सकती है. जिनके पास अपने डामर बनाने के प्लांट हो और बीएमसी रजिस्टर हो. मिश्रा के मुताबिक ऐसी 14 के करीब ही कंपनियां हैं जो टेंडर के मापदंडों को पूरी कर पा रही थी.


ब्लैक लिस्ट कंपनियों को भी टेंडर का आरोप


खास बात यह है 28 अक्टूबर 2021 को विनोद मिश्रा ने बीएमसी आयुक्त को पत्र लिखकर टेंडर में गड़बड़ी का शक जताया था. साथ ही टेंडर के विशेष कंडीशन को हटाने की गुजारिश की थी. लेकिन इसे प्रशासन ने नजरअंदाज किया. इतना ही नहीं विनोद मिश्रा ने यह भी गंभीर आरोप किया है कि जिन सात कंपनियों को के टेंडर दिया जा रहा है उसमें से दो कंपनियों को पहले ही बीएमसी ब्लैक लिस्ट कर चुकी है. ऐसे में सवाल यह है कि इतना सब कुछ किसके आशीर्वाद से हो रहा है. क्या बीएमसी प्रशासन इस पूरे मामले की जांच के आदेश देगा यह भी एक बड़ा सवाल बना हुआ है.


The Sydney Dialogue: पीएम मोदी बोले- डिजिटल क्रांति की जड़ें लोकतंत्र में निहित, समझाया कैसे बदल रही लोगों की जिंदगी


NIA In Nanded: 1,127 किलोग्राम गांजे की सप्लाई के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम नांदेड़ पहुंची