मुंबई: महाराष्ट्र संजय राउत ने शिवसेना का मोर्चा संभाला हुआ है. शिवसेना की तरफ से वे लगातार बयान दे रहे हैं. अब उन्होंने कहा कि अगर कल बीजेपी के नेता कल राज्यपाल से मिलकर दावा करने जा रहे तो उन्हें सरकार बनानी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से बीजेपी को कोई प्रस्ताव नहीं मिला है.


सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्य सचिव को लगाई फटकार, कहा- 7 दिन में प्रदूषण से निपटने के कड़े उपाय करें


संजय राउत ने कहा, ‘’हम लोगों ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात की, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के रामदास अठावले ने भी उनसे मुलाकात की. और अगर बीजेपी नेता राज्यपाल से कल मिल रहे हैं दावा करने के लिए तो उन्हें सरकार बनानी चाहिए क्योंकि वो सिंगल लार्जेस्ट पार्टी है. हम भी यही कहते आ रहे हैं.’’






बता दें कि कल बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करेगा. बीजेपी के सीनियर नेता सुधीर मुनगंतीवार ने बुधवार को कहा, ''प्रदेश इकाई प्रमुख चंद्रकांत पाटिल के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस द्वारा मंजूर एक संदेश के साथ कोश्यिारी से मुलाकात करेगा.’’ उन्होंने कहा, ''राज्यपाल के साथ मुलाकात का ब्यौरा बाद में मीडिया से साझा किया जाएगा.''


झारखंड: सीट बंटवारे पर NDA में फंसा पेंच, एलजेपी ने मांगी छह सीटें, चिराग पासवान ने दिया ये बयान


आज महाराष्ट्र में क्या कुछ हुआ?


शिवसेना नेता संजय राउत ने आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद शिवसेना नेता ने कहा कि शरद पवार को महाराष्ट्र के मौजूदा सियासी हालात की चिंता है. संजय राउत ने कहा कि शरद पवार राज्य और देश के बड़े नेता है. वहीं शरद पवार ने कहा कि संजय राउत ने उनसे आने वाले राज्यसभा सत्र को लेकर चर्चा की. इसके साथ ही शरद पवार ने कहा कि राज्य में बीजेपी-शिवसेना को सरकार बनानी चाहिए. कांग्रेस और एनसीपी विपक्ष में बैठेगी.


उधर कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद हुसैन दलवई ने संजय राउत से मुलाकात की. दलवई ने पिछले सप्ताह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था कि कांग्रेस को राज्य में सरकार गठन के लिये शिवसेना का समर्थन करना चाहिए. दलवई ने राउत के साथ  करीब आधे तक बैठक की. इसके बाद दलवई कहा कि कांग्रेस और एनसीपी को बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिये सभी जरूरी कदम उठाने चाहिए. उन्होंने कहा कि राउत के साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही.


महाराष्ट्र: एक्शन में उद्धव ठाकरे, कल मातोश्री में शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई


इसके अलावा आज कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि बीजेपी अपने सहयोगियों से बात नहीं कर रही है इसलिए महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति ऐसी है. इस वजह से ही शिवसेना पशेना है और दोनों के बीच तनाव है. जब तक शिवसेना गठबंधन से अलग नहीं होती है कोई समाधान नहीं निकल सकता.


साथ ही शिवसेना के छह मंत्रियों ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक की. ये बैठक किसानों के मुद्दे पर हुई. इस बैठक के बाद शिवसेना नेता रामदास कदम ने कहा कि हमने किसानों के लिए प्रति एकड़ 25000 रुपये मुआवजे की मांग की है. ये मुआवजा किसानों को जल्द से जल्द मिलनी चाहिए.


यह भी देखें