Madhavi Lata Targets Asaduddin Owaisi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. जिन उम्मीदवारों को लोकसभा चुनाव का टिकट मिला उनमें तेलंगाना के हैदराबाद से माधवी लता भी शामिल हैं. इसको लेकर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी को निशाने पर लिया.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने कहा, “मैं पिछले 8 सालों से देख रही हूं. वहां साफ-सफाई और शिक्षा नहीं है. मदरसों में बच्चों को खाना नहीं मिल रहा है. मंदिरों और हिंदू घरों पर अवैध कब्जा किया जा रहा है. मुस्लिम बच्चे अशिक्षित हैं. बाल श्रम है. उनके पास कोई शिक्षा या भविष्य नहीं है. इनका एक ही काम है, दंगा और जो लोग ऐसा करा रहे हैं वे इसका फायदा उठा रहे हैं. पुराना शहर हैदराबाद के मध्य में है लेकिन वहां गरीबी है.”


हैदराबाद लोकसभा सीट की क्यों है चर्चा?


तेलंगाना की चर्चित हैदराबाद सीट से बीजेपी ने असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ माधवी लता को उतारा है. फिलहाल इस सीट से असदुद्दीन ओवैसी सांसद हैं और 1984 के समय से ही इस सीट पर ओवैसी फैमिली का कब्जा रहा है. इस इलाके को ओवैसी परिवार का गढ़ माना जाता है. असदुद्दीन के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी 1984 में पहली बार इस सीट से सांसद बने और 2004 तक वो सांसद रहे. इसके बाद से असदुद्दीन ओवैसी यहां से सांसद हैं.






कौन हैं माधवी लता?


बीजेपी कैंडिडेट माधवी लता पेशे से डॉक्टर हैं और विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन भी हैं. इसके साथ ही वो भरत नाट्यम की डांसर भी हैं. हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर वो मुखर रहती हैं और हिंदू धर्म को लेकर अपने भाषणों से काफी चर्चा बटोर चुकी हैं. इससे पहले इस सीट पर बीजेपी ने भगवत राव ने चुनाव में उतारा था लेकिन ऐसा पहला बार है कि हैदराबाद से बीजेपी ने किसी महिला उम्मीदवार को टिकट दिया है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: जिम में बैठकर BJP की पीसी देख रहे थे पवन सिंह, आसनसोल से टिकट मिला तो ऐसा था पहला रिएक्शन