लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बलिया से बीजेपी सासंद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा है कि अगर उनके स्वाभिमान पर बात आ जाए तो वो ठोंक देते हैं. वीरेंद्र सिंह के निशाने पर भदोही की ज्ञानपुर सीट से विधायक विजय मिश्रा हैं. विजय मिश्रा के साथ वीरेंद्र सिंह दुश्मनी नई नहीं है, 2019 में बलिया से सांसद बनने से पहले वीरेंद्र सिंह भी भदोही से ही सांसद थे. सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त फिलहाल भदोही के दौरे पर हैं.


कुछ दिन पहले विजय मिश्रा ने वीरेंद्र सिंह पर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि सांसद वीरेंद्र सिंह और कई दूसरे ठाकुर नेता उनकी हत्या करवाना चाहते हैं. इसी पर जब वीरेंद्र सिंह से विजय मिश्रा के आरोपों को लेकर सवाल किया गया तो वो ठोंकने की धमकी देने लगे.


क्या बोले वीरेंद्र सिंह मस्त?
वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा, ''मैं ना हत्या करवाने वाले की तलाश करता हूं और ना ही किसी अपराधी की परवाह करता हूं. मेरा सामाजिक और राजनीतिक प्रशिक्षण जहां हुआ है, वहां मुझे समाज में स्वाभिमान से जीना सिखाया गया है. ऐसे में अगर स्वाभिमान पर संकट की परिस्थिति आएगी तो मैं किसी अपराधी की तलाश नहीं करूंगा, खुद ही ठोंक दूंगा.''


यूपी में ब्राह्मण वोट पर राजनीति तेज, वीरेंद्र सिंह मस्त के बयान का विरोध शुरू
कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण वोट को लेकर राजनीति तेज हो गयी है. सभी पार्टियां ब्राह्मणों को योगी सरकार में असुरक्षा का भय दिखाकर अपनी तरफ खींचना चाहती हैं. ऐसे में एक बीजेपी सांसद की ब्राह्मण विधायक को धमकी से विरोधियों को बैठे विठाए मौका मिल सकता है.


लखीमपुर खीरी में भी तीन बार के निर्दलीय विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या के बाद विपक्ष योगी सरकार को ब्राह्मण विरोधी बताने में जुट गया है. जमीन विवाद में निर्वेंद्र मिश्रा को लाठी डंडों से पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया.


आप सांसद संजय सिंह ने कहा, ''मैंने कई बार यह बात कही है और आज फिर दोहरा रहा हूं, उत्तर प्रदेश में जाति विशेष के साथ आपराधिक और हिंसक घटनाएं हो रही हैं. निर्वेंद्र मिश्रा के साथ उसी यह इसी तरह का एक मामला है.''


ये भी पढ़ें-
ऑस्ट्रिया में बर्फ के बक्से में रहकर शख्स ने बनाया नया कीर्तिमान, पिछला रिकॉर्ड तोड़ने में लगे 30 मिनट
अपने खिलाफ छपी खबर पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा- पूरी तरह से झूठी कहानी जो ज्यादा समय नहीं चलने वाली