Karnataka: कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) को चुनाव से पहले बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी आवास मंत्री वी. सोमन्ना (V. Somanna) और खेल व युवा सेवा मंत्री डॉ. के.सी नारायण गौड़ा (Narayana Gowda) पार्टी छोड़ कांग्रेस (Congress) में शामिल हो सकते हैं.


दरअसल, एक मार्च को बीजेपी नेता सोमन्ना ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की विजय संकल्प यात्रा (Vijay Sankalp Yatra) में हिस्सा नहीं लिया था. बीजेपी सूत्रों का ये भी कहना है कि वो पिछले एक हफ्ते से बीजेपी के किसी भी कार्यक्रम या बैठक में शामिल नहीं हो रहे. सूत्रों ने दावा कर कहा, सोमन्ना को कांग्रेस की तरफ से ऑफर मिला है जिसे वो स्वीकार कर सकते हैं. 


कांग्रेस विधायकों ने नायारण गौड़ा के शामिल किए जाने पर...


वहीं, बीजेपी विधायक नारायरण गौड़ा भी पार्टी की विजय संकल्प यात्रा में शामिल नहीं हुए. सूत्रों ने बताया, 12 मार्च को नारायण बेंगलरु-मैसूर एक्सप्रेस्वे को समर्पित करने और पीएम मोदी की मांड्या जिले की यात्रा के बाद कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. खबर ये भी है कि स्थानीय कांग्रेस विधायकों ने उनका पार्टी में शामिल होने पर एतराज भी जताया है हालांकि अब इस विरोध पर काबू पा लिया गया है और जल्द नारायण बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.


कर्नाटक में होने हैं विधानसभा चुनाव...


बता दें, कर्नाटक में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है. राज्य में 224 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होगा जिसमें सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से वापसी करने की कोशिश में एड़ी चोटी का दम लगाए हुए है. ऐसे में दो मंत्रियों का पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल होना बीजेपी के लिए बड़ा झटका के तौर पर देखा जा सकता है. 


यह भी पढ़ें.


Karnataka Election 2023: कर्नाटक की वो विधानसभा सीट, जिसे 63 सालों में कभी नहीं जीत पाई बीजेपी, जानें नया समीकरण