BJP Headquarters Meeting of CM: यूपी बीजेपी के अंदर मची सियासी हलचल के बीच बीजेपी मुख्यालय में मुख्यमंत्री परिषद की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंच गए हैं. 


सीएम योगी आदित्यनाथ भी बीजेपी मुख्यालय में हैं. बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे. यह बैठक शनिवार और रविवार दो दिनों तक चलेगी. इसके अलावा इस बैठक में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस, राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी बीजेपी ऑफिस पहुंचे हैं.


BJP शासित राज्यों के CM का दिल्ली में जमावड़ा


इस बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी पहुंचे हैं. इसके साथ ही हरियाणा के नायब सिंह सैनी, असम के सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा, उड़ीसा के सीएम मोहन चरण मांझी, त्रिपुरा के सीएम मानिक सरकार, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय भी बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे. 


UP बीजेपी में मची कलह


लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से उत्तर प्रदेश बीजेपी में घमासान मचा हुआ है. चूंकि, लोकसभा चुनाव के नतीजें यूपीृ में बीजेपी को उम्मीदों के मुताबिक नहीं मिले. इसके बाद सूबे में सियासी हलचल शुरू हो गई. केशव प्रसाद मौर्य के बयान के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई. इसके बाद सीएम योगी ने खुद आगे बढ़कर मंडलवार दौरे कर करीब 200 मौजूदा और पूर्व विधायकों, विधान परिषद सदस्यों और सांसदों से मुलाकात की. कुछ महत्वपूर्ण नेताओं-कार्यकर्ताओं से भी बात की और फीडबैक लिया था.


ये भी पढ़ें: Niti Aayog meeting: नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए नीतीश कुमार, जानें क्या है वजह?