PM Modi Speech In BJP National Executive Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया. इस दौराना उन्होंने कहा कि सेवा ही सबसे बड़ी पूजा है. पीएम ने कहा इस कोरोना काल में कार्यकर्ताओं ने सेवा की नई संस्कृति की शुरुआत की है. पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से सामान्य जन के मन के विश्वास का सेतु बनने का आह्वान किया और कहा कि देश की राजनीति में पार्टी ने आज जो मुकाम हासिल किया है, उसका बहुत बड़ा कारण जनता से उसका जुड़ाव ही रहा है.


बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एकदिवसीय बैठक के समापन भाषण में प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों खासकर, कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी कोई परिवार अधारित पार्टी नहीं है. प्रधानमंत्री के संबोधन की जानकारी मीडिया से साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी ने आने वाले समय में बीजेपी की कार्यनीति को बनाने के लिए एक बड़ा मंत्र सभी कार्यकर्ताओं को दिया.


उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं को सामान्य आदमी के मन के विश्वास का सेतु बनना चाहिए.’’ यादव के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने पार्टी के इतिहास को रेखांकित करते हुए कहा कि बीजेपी ने आज केंद्र में जो स्थान पाया है, उसका बहुत बड़ा कारण है कि पार्टी प्रारंभिक काल से लेकर और अभी तक सामान्य व्यक्ति से हमेशा जुड़ी रहती है.


बकौल यादव प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘बीजेपी कोई परिवार आधारित पार्टी नहीं है. पार्टी जिन मूल्यों को लेकर चली है, उसमें सेवा, संकल्प और समर्पण जुड़ा है...कोई एक परिवार के साथ जुड़कर नहीं. पार्टी की परंपराओं को आगे बढ़ाते हुए और कड़ी मेहनत व परिश्रम के कारण हम आगे बढ़े हैं.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं को आने वाले समय में इसी विश्वास और अपनत्व को लेकर चलना होगा.


बैठक में जेपी नड्डा क्या बोले?


प्रधानमंत्री मोदी से पहले बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित किया. उन्होंने उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार करने और संगठन को मजबूत बनाने के लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित किए. जेपी नड्डा ने दावा किया कि पार्टी पिछले सात सालों से केंद्र की सत्ता में है और पूरब से लेकर पश्चिम तथा उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई राज्यों में उसकी सरकारें भी हैं, लेकिन उसका उत्कर्ष आना अभी बाकी है.


बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने सिखों को भी साधने का प्रयास किया और इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से उठाए गए विभिन्न कदमों को उल्लेख किया, जिनमें 1984 के दंगों के आरोपियों को सजा दिलाने, गुरुद्वारों को विदेशों से मिलने वाली वित्तीय सहायताओं की व्यवस्था करना और लंगर सेवा को जीएसटी के दायरे से बाहर रखना शामिल है.


नड्डा के भाषण की विस्तृत जानकारी देते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि कार्यकारिणी ने कोविड-19 महामारी के दौरान देश को ‘‘कुशल नेतृत्व’’ देने और 80 करोड़ से अधिक गरीब जनता को मुफ्त अनाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए सराहना की. उन्होंने बताया कि नड्डा ने इसे मानव इतिहास का सबसे बड़ा अनाज कार्यक्रम करार दिया.


UP Election 2022: संजय निषाद का बड़ा बयान, बोले- भाजपा ने वादा पूरा नहीं किया तो गठबंधन पर पड़ सकता है असर


Rahul Gandhi ने मोदी सरकार को घेरा, ट्वीट कर पूछा- कहां गए जो कहते थे अच्छे दिन आ रहे हैं?