BJP membership Drive: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार (21 अक्टूबर, 2024) को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हवाले से कहा कि भाजपा के सदस्यता अभियान के दौरान पार्टी में शामिल होने वालों में से 61 फीसदी सदस्यों की उम्र 35 वर्ष से कम है. चुनावों को लेकर पार्टी मुख्यालय में हुई भाजपा नेताओं की बैठक में जेपी नड्डा ने इस बात का खुलासा किया. 


भाजपा नेताओं की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह कहा कि चल रहे सदस्यता अभियान के दौरान अब तक पार्टी में शामिल होने वाले 61 फीसदी सदस्य में से 35 वर्ष से कम आयु के हैं. बैठक में पार्टी के तमाम पदाधिकारी शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से गैर-राजनीतिक बैकग्राउंड वाले युवाओं से राजनीति में शामिल होने के आह्वान के बारे में पूछे एक सवाल को लेकर पात्रा ने कहा कि पार्टी अब तक जुड़ चुके भाजपा सदस्यों की कुल संख्या बाद में साझा करेगी.


परिवारवाद को लेकर कांग्रेस-सपा पर साधा निशाना


पीएम मोदी ने इससे पहले रविवार (21 अक्टूबर, 2024) को संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सिगरा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिवारवादी राजनीति को देश के सामने खड़ा बहुत बड़ा खतरा बताया. पीएम मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया था और कहा कि ऐसे दलों के लिये वाराणसी का विकास न तो पहले प्राथमिकता में था और न ही भविष्य में कभी होगा.


बड़ी संख्या में पार्टी में शामिल हो रहे युवा


पीएम मोदी ने यह भी कहा कि परिवारवादी लोग कभी युवाओं को मौका देने में विश्वास नहीं करते इसलिए वह देश के एक लाख ऐसे नौजवानों को राजनीति में लाएंगे, जिनके परिवार का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के भाषण में राजनीति में लाख युवाओं को जनप्रतिनिधि के तौर पर लाने का आह्वान किया था और कहा था कि इस कदम से जातिवाद और वंशवाद की राजनीति को खत्म करने में भी मदद मिलेगी. संबित पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद बड़ी संख्या में युवा भाजपा में शामिल हो रहे हैं.


यह भी पढ़ें- '40-50 लोगों की भीड़ मंच पर चढ़ गई फिर...', महाराष्ट्र में योगेंद्र यादव पर हमला, हुई धक्का-मुक्की