BJP Meeting For Mission 2024: मिशन 2024 (Mission 2024) को लेकर अभी से सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने इसे लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 5 और 6 दिसंबर को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. इसमें 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2022) को लेकर चर्चा की जाएगा. सभी राज्यों से पार्टी के सभी प्रमुख पदाधिकारियों के शामिल होने की संभावना है.  


जेपी नड्डा इस दो दिवसीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी मंगलवार (6 दिसंबर) को समापन सत्र को वर्चुअली संबोधित करने की संभावना है. गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार का आखिरी दिन शनिवार को है और दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव शुक्रवार को खत्म हो रहे हैं. इस बैठक में भविष्य की रणनीतियों पर फोकस किया जाएगा. 


बैठक में शामिल होंगे कई दिग्गज 


पार्टी सूत्रों के मुताबिक यह बैठक 2024 के लोकसभा चुनाव और कई राज्यों में 2023 के विधानसभा चुनाव की रणनीति और तैयारियों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है. साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सभी राज्यों के प्रभारियों और सह प्रभारियों के साथ ही प्रदेश अध्यक्षों और संगठन महासचिवों को भी बैठक के लिए बुलाया गया है.


बैठक में किन मुद्दों पर होगी चर्चा 


भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव और 2023 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए दो दिवसीय बैठक में सरकार की उपलब्धियों और संगठन को मजबूत करने की जानकारी साझा की जाएगी. इसमें संगठन के कामकाज की भी समीक्षा की जाएगी. भारत की जी-20 की अध्यक्षता को एक बड़ी उपलब्धि मानते हुए पार्टी पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के बढ़ते वैश्विक प्रभाव के बारे में लोगों को अवगत कराने के लिए इससे जुड़े कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार करेगी.


ये भी पढ़ें: Parliament Winter Session 2022: संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल नहीं होंगे राहुल गांधी समेत कांग्रेस के ये बड़े नेता, जानें क्या है कारण