Manipur BJP MLA Resignation: बीजेपी (BJP) के विधायक करम श्याम (Karam Shyam) ने सोमवार (17 अप्रैल) को मणिपुर पर्यटन निगम (Tourism Corporation of Manipur) के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया. आरोप लगाया कि उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं दी जा रही थी. इसके बाद बीजेपी की मुसीबत और बढ़ गई है. इससे चार दिन पहले ही हिरोक निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी विधायक थोकचोम राधेश्याम (Thokchom Radheshyam) ने भी मुख्यमंत्री के सलाहकार पद से अपना इस्तीफा थमाया था. 


सीएम को लिखे अपने इस्तीफे में श्याम ने कहा कि वह मणिपुर लिमिटेड के अध्यक्ष पर्यटन निगम के पद से अपना इस्तीफा देता हैं क्योंकि उन्हें अध्यक्ष के रूप में कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है. अब श्याम का रेजिग्नेशन लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उनकी एक वीडियो क्लिप भी सामने आई है जिसमें उन्होंने इस्तीफे का कारण बताया है. उन्होंने कहा कि वह अध्यक्ष के "पद के लिए सक्षम नहीं हैं" इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया. 


मणिपुर बीजेपी विधायकों में हलचल 


श्याम ने 2017 में एन बीरेन सिंह सरकार में मंत्री के रूप में काम किया था. वह मणिपुर विधानसभा चुनाव से एक साल पहले 2021 में बीजेपी में शामिल हुए थे. महज दो साल में उन्होंने अब अपना इस्तीफा थमा दिया है. इस समय मणिपुर बीजेपी के लगभग एक दर्जन विधायक अपनी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय नेताओं से मिलने के लिए कथित तौर पर नई दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. 


एन बीरेन को सीएम पद से हटाने की मांग


असंतुष्ट विधायक केंद्रीय नेताओं से मुख्यमंत्री एन को बदलने के लिए कहने की योजना बना रहा है. बीजेपी सूत्रों ने कहा कि बीरेन सिंह या तत्काल कैबिनेट में बदलाव की मांग उठने लगी है. यह ऐसे समय में हो रहा है जब बीजेपी के दो विधायक अपने प्रमुख सरकारी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. हालांकि, अब तक न तो राज्य बीजेपी नेतृत्व और न ही मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी की है. 


ये भी पढ़ें: 


Atiq Ahmed Shot Dead: आखिर अतीक-अशरफ के हत्यारों पर पुलिस ने क्यों नहीं चलाई गोली? जानें वजह