श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर में हुए मंत्रिमंडल फेरबदल में कठुआ कांड में बलात्कारियों को बचाने के लिए हिंदू एकता मंच की रैली में शामिल होने वाले विधायक राजीव जसरोटिया को बीजेपी ने मंत्री बना दिया है. बीजेपी का कहना है कि यह मामला अब कोर्ट में है और इस मामले में जो फैसला आएगा उसके बाद ही पार्टी अब कोई कदम लेगी.


रैली में शामिल होने पर दो मंत्रियों ने दे दिया था इस्तीफा


दरअसल, कठुआ ज़िले के हीरानगर के कूटा में हुई हिन्दू एकता मंच की रैली में भाग लेने के लिए बीजेपी के दो मंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ा था, उसी रैली में बीजेपी के कठुआ से विधायक राजीव जसरोटियां भी शामिल थे. लेकिन उन्हें मंत्रीपद में जगह दे दी गई. जिन दो मंत्रियों ने इस्तीफा दिया था, उनमें चौधरी लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा थे. तब चौधरी लाल सिंह वन मंत्री और चंद्र प्रकाश गंगा उद्योग मंत्री थे.


बीजेपी महासचिव राम माधव का दावा है कि जिन मंत्रियों पर एक धारणा के तहत यह आरोप लगे थे कि उन्होंने आरोपियों का बचाव किया है, उन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था. अब क्योंकि ये मामला कोर्ट में है, ऐसे में अदालत के फैसले के बाद ही पार्टी इसपर कोई कार्यवाही करेगी.


बता दें कि राजीव जसरोटिया ने आज मीडिया से कोई बात नहीं की और वो शपथ लेने के फौरन बाद मीडिया से बचते बचाते हुए समारोह स्थल से निकल गए.


कवींद्र गुप्ता और सात अन्य ने ली शपथ


आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता और सात अन्य ने राज्य की पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार के मंत्री के रूप में आज शपथ ली है. कवींद्र गुप्ता राज्य के नए उपमुख्यमंत्री होंगे, जिन्होंने निर्मल सिंह का स्थान लिया है. निर्मल ने कल रात पदेश के उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.


किन-किन चेहरों ने ली शपथ?


बीजेपी के जिन नए चेहरों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी है, उनमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल शर्मा, कठुआ के विधायक राजीव जसरोटिया और सांबा के विधायक दविंदर कुमार मान्याल शामिल हैं. राज्य सरकार में परिवहन राज्य मंत्री सुनील शर्मा को बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नति दी है. डोडा के बीजेपी विधायक शक्ति राज को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलायी गई है.

पीडीपी के जिन मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया गया है, उनमें पुलवामा के विधायक मोहम्मद खलील बांद और सोनवर के विधायक मोहम्मद अशरफ मीर शामिल हैं.