Kangana Ranaut On Emergency: एक तरफ जहां आपातकाल (इमरजेंसी) के 50 साल पूरे हो चुके हैं और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इसको लेकर कांग्रेस पर हमलावर है, वहीं दूसरी तरफ इस मौके पर फिल्म अभिनेत्री से नेता बनीं बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने अपनी नई फिल्म इमरजेंसी के रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी. साथ ही उन्होंने इसको लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया.


पत्रकारों से बात करते हुए कंगना रनौत ने कहा कि उन्होंने इस फिल्म का निर्माण अपना घर और जेवर गिरवी रखकर किया है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि फिल्म के जरिए काली करतूतें सामने आएंगीं.


‘उनके गलत कामों का खुलासा होने वाला है’


पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “जो लोग संसद में संविधान को लेकर नाटक कर रहे हैं, उनके गलत कामों का खुलासा 6 सितंबर को होगा. इस फिल्म को बनाने के दौरान मुझे बहुत यातनाएं और मुश्किलों का सामना करना पड़ा. यह फिल्म राजीव गांधी की लिखी गई किताब और उनके अपने परिवार की ओर से लिखी गई प्रामाणिक सामग्री पर आधारित है.”






आपातकाल की 50वीं बरसी, बीजेपी मना रही ब्लैक डे


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के अन्य बड़े नेताओं ने इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “आज उन सभी महान पुरुषों और महिलाओं को श्रद्धांजलि देने का दिन है जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया था. आपातकाल काल के काले दिन हमें याद दिलाते हैं कि कैसे कांग्रेस ने बुनियादी स्वतंत्रताओं को खत्म किया और भारत के संविधान को रौंद दिया, जिसका हर भारतीय बहुत सम्मान करता है.”


उन्होंने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा, “जिस मानसिकता के कारण इमरजेंसी लगाई गई, वह आज भी उस पार्टी में मौजूद है जिसने आपातकाल लगाया था. वे संविधान के प्रति अपने तिरस्कार को अपने दिखावे के माध्यम से छिपाते हैं लेकिन भारत की जनता उनकी हरकतों को समझ चुकी है और इसीलिए उन्हें बार-बार नकार दिया.”


ये भी पढ़ें: 49 Years of Emergency: इंदिरा ही नहीं पंडित नेहरू ने भी लगवाई थी इमरजेंसी!