उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन से बीजेपी सांसद चिंतामणि मालवीय ने पीएम मोदी की तुलना नेपोलियन से कर दी. नेपोलियन 200 साल पहले फ्रांस का शासक था. मालवीय ने कहा कि नेपोलियन तीन देशों से खेलते थे और उनके हाथ में 3 गेंद रहती थीं. वो बड़े जादूगर थे, लेकिन हमारे पीएम मोदी उनसे भी बड़े जादूगर हैं. मालवीय मोदी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे. इसी दौरान उन्होंने मोदी के विदेश दौरों की तारीफ करते हुए उन्हें नेपोलियन से बड़ा बता दिया.


अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को मनाया, कैबिनेट विस्तार और सीट बंटवारे पर हुई बात- सूत्र


मालवीय ने कहा  कि चाहे अमेरिका, ब्रिटेन या इजरायल हो सभी महत्वपूर्ण देशों के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ब्रिटेन की संसद में 40 बार स्टैंडिंग ओवेशन मिला. उन्होंने विश्व में भारत का मान बढ़ाया है. मालवीय ने ये सारी बातें एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही थी.


आलोचना के बीच आज RSS के कार्यक्रम में भाषण देंगे प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस बोली- ये उम्मीद नहीं थी


कौन था नेपोलियन
नेपोलियन बोनापार्ट फ्रांस का योद्धा था. नेपोलियन सेनापति रहने के बाद फ्रांस का शासक भी बना था. साल 1800 की शुरुआत में नेपोलियन ने करीब चालीस लडाइयां लड़ीं थीं. नेपालोयिन ने इटली, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, जैसे देशों पर अपना झंडा लहराया था. इतिहास में नेपोलियन को विश्व के सबसे महान सेनापतियों में गिना जाता है. बताया जाता है कि नेपोलियन एक समय में अजेय था, उसके सामने कोई देश टिक नहीं पाया. हालांकि 1815 में नेपोलियन को वाटरलू के युद्ध में अंग्रेजों ने हराया था.


यूपी के हर बीजेपी ऑफिस में लगेंगी पीएम मोदी और सीएम योगी की मूर्तियां


यहां देखें वीडियो: