क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल का तब मजाक उड़ाया, जब दिल्ली के सीएम को कथित तौर पर सिंघू सीमा पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के लिए 'हाउस अरेस्ट' के तहत रखा गया. उल्लेखनीय है कि केजरीवाल द्वारा किसानों के समर्थन देने का वादा किया गया था.


गंभीर ने ट्विटर को माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ले लिया और लिखा: "किसान तो सिर्फ बहाना है, पंजाब की सियासत में आना है! खुद ही घर में बंद होकर हाउस अरेस्ट चिल्लाना, ये सिर्फ @ArvindKejriwal कर सकते हैं"



पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने उन किसानों को समर्थन दिया था जो केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. जहां किसान प्रदर्शन कर रहे हैं वहां दिल्ली के सीएम ने सिंघू सीमा का दौरा किया और उनकी व्यवस्था की समीक्षा भी की.


बीजेपी के सांसद गंभीर ने ट्वीट तब किया जब किसानों की ओर से बुलाए गए भारत बंद के बीच आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है. पार्टी ने आरोप लगाया कि उनके घर के आगे बैरिटेडिंग भी कर गई है. केंद्रीय गृह मंत्री के इशारे पर सीएम अरविंद केजरीवाल के घर ऐसी व्यवस्था की गई ऐसा आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है.


उल्लेखनीय है कि ऑल इंडिया किसान संघर्ष कोऑर्डिनेशन कमिटी के साथ समन्वय कर आज किसानों ने भारत बंद बुलाया है. इसमें देशभर के 400 से ज्‍यादा किसान संगठन शामिल हैं. मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल इस बंद का समर्थन कर रहे हैं, बता दें कि आम आदमी पार्टी ने भी किसान आंदोलन का समर्थन किया है.