Robert Vadra News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने राजनीति में डेब्यू करने की इच्छा जताई. उन्होंने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का हिंट दिया है. वहीं, बीजेपी ने रॉबर्ट वाड्रा के पॉलिटिकल डेब्यू से पहले ही उन्हें निशाने पर लिया है. बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने वाड्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि हाथी के कीचड़ में फंसने पर मेंढक भी उसे लात मारते हैं. कांग्रेस का हाल यही है.


बीजेपी नेता लहर सिंह सिरोया ने वाड्रा को निशाने पर लेते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने कहा, "रॉबर्ट वाड्रा की अमेठी सीट से चुनाव लड़ने की चाहत ने मुझे हिंदी की एक कहावत की याद दिलाई है: जब हाथी कीचड़ में फंस जाता है तो एक मेंढक भी उसे लात मारता है. कांग्रेस पार्टी का आज हाल यही हो गया है." ये पहला मौका नहीं है, जब रॉबर्ट वाड्रा ने राजनीति में उतरने की इच्छा जाहिर की है. वह पहले भी ऐसे हिंट दे चुके हैं.






अमेठी से सांसद हैं स्मृति ईरानी


दरअसल, रॉबर्ट वाड्रा ने हिंट दिया कि वह अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. उनकी तरफ से ये बयान ऐसे समय पर सामने आया, जब कांग्रेस ने अभी तक उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है. अभी कयास लग रहे हैं कि पार्टी जल्द ही यहां प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. अमेठी को कांग्रेस की परंपरागत सीट माना जाता है, लेकिन 2019 चुनाव में यहां से बीजेपी नेता स्मृति ईरानी को जीत मिली. उनसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी यहां से सांसद थे. 


रॉबर्ट वाड्रा ने क्या कहा था? 


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था, "अमेठी के लोग मुझसे उम्मीद करते हैं कि अगर मैं सांसद बनने का फैसला करता हूं तो मैं उनका प्रतिनिधित्व करूं." स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए वाड्रा ने कहा, "जो व्यक्ति पिछली बार यहां से चुना गया था, वह केवल गांधी परिवार पर हमला करने के बारे में ही चिंतित है, न कि क्षेत्र के विकास और अपने लोगों की भलाई सुनिश्चित करने के बारे में."


वाड्रा ने आगे कहा, "सालों से गांधी परिवार ने रायबरेली, सुल्तानपुर और अमेठी में कड़ी मेहनत की, लेकिन अब अमेठी की जनता मौजूदा सांसद से परेशान है. उनका मानना ​​है कि उन्होंने उन्हें चुनकर गलती कर दी है. जब अमेठी के लोगों को लगेगा कि उन्होंने गलती की है. जब उन्हें लगेगा कि वे चाहते हैं कि गांधी परिवार वापस यहां आए या वे मुझे चाहते हैं तो वे खुद ही कांग्रेस को बड़ी जीत दिलाएंगे."


यह भी पढ़ें: Exclusive: क्या रायबरेली या अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा?