नई दिल्ली: अयोध्या से लेकर दिल्ली तक राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर हर्षोल्लास का माहौल है. दीपावली से पहले दीपावली मनाई जा रही है. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने विंडसर प्लेस स्थित अपने सरकारी आवास के बाहर भव्य राम द्वार बनाया है, जिसे प्रभु राम की आकृतियों और लाइट से सजाया गया है.


राम मंदिर के प्रारूप का एक बड़ा बैनर भी उनके घर के बाहर लगाया गया है. भगवा रंग के राम ध्वज बाहर और सड़क पर लगाए गए हैं. सांसद प्रवेश वर्मा अपने संसदीय क्षेत्र की कुम्हार बस्ती से मिट्टी के दीए बनवाकर लाए हैं, जिन्हें कल प्रज्वलित करने के लिये लोगों में बांटा जाएगा.


इसके साथ ही कल भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद प्रवेश वर्मा अपने घर के बाहर घी के बने 1000 किलो लड्डू वितरित करेंगे. प्रवेश वर्मा ने कहा, "जब मैं राजनीति में आया तब से इस संघर्ष को देखा है, मेरे पिताजी आज नहीं हैं, उनकी इच्छा थी कि वो राम मंदिर बनते देखें."


भूमिपूजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. आपको बता दें कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अयोध्या जाएंगे और भव्य राम मंदिर के भूमिपूजन में शामिल होंगे और शिलान्यास करेंगे. भूमिपूजन में आमंत्रित किये गए अतिथियों में से कई लोग आज ही अयोध्या पहुंच जाएंगे, जिनमें मोहन भागवत और रामदेव जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं.


ये भी पढ़ें


भूमिपूजन: आडवाणी-जोशी को ना बुलाए जाने की खबर पर बोलीं साध्वी ऋतंभरा- बिना बुनियाद के शिखर चमका नहीं करते 


सुशांत केस: CBI जांच की सिफारिश पर बोले संजय राउत, ‘नीतीश संवेदनहीन हो गए, समझदारी से काम लें’