मुंबई: भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर आज मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में विशेष अदालत में पेश नहीं हुई. उनकी वकील ने मुंबई की एक अदालत में बताया कि खराब स्वास्थ्य की वजह से प्रज्ञा कोर्ट में पेश होने में असमर्थ हैं. वे शुक्रवार को कोर्ट में पेश होंगी. कोर्ट ने ये अपील मान ली. मालेगांव विस्फोट में छह लोगों की मौत हुई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.


पीटीआई की खबर के मुताबिक, भोपाल से नवनिर्वाचित सांसद प्रज्ञा ठाकुर को पेट में दर्द की वजह से बुधवार की रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बृहस्पतिवार की सुबह उन्हें छुट्टी दे दी गई. उनकी करीबी सहायक उपमा ने बताया कि प्रज्ञा ठाकुर को पेट में दर्द की वजह से बुधवार की रात अस्पताल में भर्ती कराया गया और बृहस्पतिवार की सुबह उन्हें छुट्टी दे दी गई.


उपमा ने यह भी बताया कि एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के तत्काल बाद प्रज्ञा अस्पताल लौटेंगी. सोमवार को एनआईए के विशेष जज वी एस पडालकर ने इस सप्ताह अदालत में पेशी से छूट के लिए दिया गया प्रज्ञा का आवेदन अस्वीकार कर दिया था. आवेदन में प्रज्ञा ने कहा था कि उन्हें संसद संबंधी कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी हैं.


पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच नाराजगी और बढ़ी, कैबिनेट बैठक में नहीं पहुंचे सिद्धू


अदालत ने कहा था कि मामले में फिलहाल प्रज्ञा की उपस्थिति जरूरी है. प्रज्ञा के पास अदालत के आदेश का पालन करने के लिए एक दिन का समय है. उपमा ने कहा ‘‘उनकी (प्रज्ञा की) तबियत ठीक नहीं है. इलाज के लिए कल रात उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें पेट में तकलीफ है और इंजेक्शन के जरिये उन्हें दवाएं दी गईं.


उन्होंने कहा ‘‘उन्हें अस्पताल से आज सुबह छुट्टी दे दी गई और कार्यकर्ताओं के बहुत जोर देने पर वह एक कार्यक्रम में शामिल हो रही हैं. लेकिन कार्यक्रम के तत्काल बाद वह अस्पताल लौट जाएंगी क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं है.’’