Bihar Politics: ऐसा कहा जा रहा है कि बिहार की राजनीति अनिश्चितता के दौर से गुजर रही है. आरजेडी और जेडीयू के गठबंधन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. ऐसे में बिहार के सारण लोकसभा सीट से सांसद राजीव प्रताप रूडी ने राज्य के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि जैसे महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी में बगावत हुई थी ऐसी ही बगावत नीतीश कुमार की जेडीयू में भी होने की संभावना है. 


बीजेपी सांसद ने कहा कि अभी बिहार में दो बड़ी राजनीतिक घटनाएं हुईं. जिसमें से पहली घटना जी20 की थी और दूसरी घटना पी20 की थी. जी 20 में देश विदेश के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था तो वहीं P20 में देश की विपक्षी पार्टियां अपना सियासी वजूद बचाने के लिए इकट्ठा हुईं थी. इस बैठक के बाद बिहार में भूचाल है. 


'नीतीश कुमार की राष्ट्रीय राजनीति की महत्वाकांक्षा है'
बीजेपी सांसद श्री रूडी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बीजेपी गठबंधन का साथ इसलिए छोड़ा क्योंकि उनकी अपनी राष्ट्रीय राजनीति की महत्वाकांक्षा थी. उन्होंने कहा कि आज आरजेडी-जेडीयू के बीच बहुत ही गहरे विरोधाभास हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश जी की पार्टी के विधायक और बाकी नेता सिर्फ दबाव के कारण आज कुछ नहीं बोल पा रहे हैं लेकिन बहुत ही जल्द कुछ हो सकता है. 


बिहार में 2025 में होगा बड़ा बदलाव
बीजेपी सांसद ने कहा कि बिहार में 2025 में बहुत बड़ा बदलाव होने की संभावना है, और यह बदलाव पूरी तरह से नीतीश कुमार के खिलाफ होगी. उन्होंने कहा कि बिहार में 53 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं जबकि देश की अर्थव्यवस्था में काफी बडे़ परिवर्तन हुए हैं, लेकिन बिहार में दलित महादलित शब्द आया है. उन्होंने कहा कि पिछड़ा के बाद अब अति पिछड़ा शब्द आया है. 


राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि बिहार में देखिए अभी बारिश हुई है. गांव-गांव और शहर-शहर पानी से डूबा हुआ है. पूरा बिहार पिछड़ा हुआ है, सभी लोग चाहते हैं कि बिहार में परिवर्तन हो.


'SIMI के नाम में भी था INDIA', राजस्थान सरकार और विपक्ष पर पीएम मोदी का वार- 'लाल डायरी के राज खुलेंगे तो बड़े से बड़े निपटेंगे'