UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी पार्टियां सियासी गणित बैठाने में जुटी है. इस बीच बीजेपी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) अपने बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) के लिए लखनऊ कैंट सीट (Lucknow Cantt Seat) से टिकट की मांग कर रही हैं. सूत्रों के मुताबिक बेटे को टिकट दिलाने के लिए रीता बहुगुणा जोशी राजनीति छो़ड़ने की भी बात कह रही हैं. जानकारी के मुताबिक रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि उनका बेटा 12 साल से बीजेपी के लिए काम कर रहा है. सूत्रों की माने तो अगर पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है तो रीता बहुगुणा जोशी अगला चुनाव नहीं लड़ेगी.


रीता बहुगुणा जोशी लेंगी राजनीति से संन्यास?
 
बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं से मुलाकात के सवाल पर सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे के लिए कोई टिकट की मांग नहीं की. मेरा बेटा खुद ही लखनऊ कैंट सीट (Lucknow Cantt Seat) से टिकट के लिए अप्लाई किया है. ये उसका अधिकार भी है. पिछले 12 साल से मेरा बेटा वहां काम कर रहा है. उसके टिकट के लिए मैं क्यों बात करूंगी. मैं तो अपने मंडल के मामले को लेकर मुलाकात की थी. उत्तर प्रदेश के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर पर दिल्ली में हुई बैठक के दौरान रीता बहुगुणा जोशी भी शामिल हुईं थी.


ये भी पढ़ें:


Punjab CM on ED Raids: रिश्तेदार पर पड़े ED के छापे से भड़के सीएम चन्नी, बोले- मुझे किया जा रहा टारगेट, बंगाल चुनाव में भी यही हुआ


यूपी में 7 चरण में मतदान


बता दें उत्तर प्रदेश में विधानसभा (UP Assembly) की कुल 403 सीटें हैं. यहां सात चरणों में मतदान होना है. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. इसके अलवा 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. 10 मार्च को ही बाकी राज्यों पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के भी नतीजे आएंगे.


ये भी पढ़ें:


Goa Election 2022: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ एकजुट होने की तैयारी में विपक्ष, उतार सकता है उनके खिलाफ अपना संयुक्त उम्मीदवार