नई दिल्ली: नागरिकता कानून पर जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच सुमैया राणा को बीजेपी सांसद ने पाकिस्तान जाने की सलाह दी है. सुमैया जाने माने शायर मुनव्वर राणा की बेटी हैं. अलीगढ़ में जारी नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में आयोजित रैली में सुमैया ने देश में घुटन महसूस होने की बात कही थी. जवाब में अलीगढ़ के बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए कहा है. गौतम ने कहा कि देश में सबको अपनी बात रखने की आजादी है. लेकिन अगर किसी को यहां घुटन महसूस हो रही है तो वह पाकिस्तान जाने के लिए आजाद है.


CAA के खिलाफ हो रही रैलियों में मुनव्वर राणा की बेटी भाषण देने जाती हैं. इसी सिलसिले में शनिवार 8 फरवरी को वो अलीगढ़ में थीं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के गेट पर सभा हुई. नागरिकता कानून के खिलाफ इसी सभा में सुमैया ने अपनी बात कही. उन्होंने कहा था कि भारत में ऐसे हालात बना दिए गए हैं कि घुटन होती है. बस यही बात बीजेपी नेताओं को चुभ गई. वे उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह देने लगे.


शायर मुनव्वर राणा लखनऊ में रहते हैं. नागरिकता कानून के खिलाफ लखनऊ के घंटाघर में प्रदर्शन जारी है. मुनव्वर की दो बेटियां सुमैया और फौजिया राणा भी वहां जाती थीं. लखनऊ पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा पहले ही दर्ज कर दिया है. ये बताया गया कि दोनों बहनों ने धारा 144 तोड़ी है. शाहीनबाग की तरह ही लखनऊ के घंटाघर में मुस्लिम महिलाएं धरने पर बैठी हैं.


सुमैया और फौजिया पर केस होने के बाद उनसे मिलने अखिलेश यादव की बेटी भी घंटाघर गई थीं. बेटियों पर मुकदमा होने को मुनव्वर राणा ने इसे पुलिस की तानाशाही बताया था. उन्होंने अमित शाह के बयानों को लेकर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री कह चुके हैं कि जगे हुए को जगाया नहीं जा सकता है. मुनव्वर राणा ने आरोप लगाया है कि गृह मंत्री CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों से बातचीत को तैयार नहीं हैं.


ये भी पढ़ें-


SC/ST एक्ट संशोधन को मिली हंरी झंडी, तुरंत गिरफ्तारी का प्रावधान लेकिन कोर्ट दे सकता अग्रिम जमानत


कांग्रेस नेता नटवर सिंह बोले- खुशी है कि भारत का बंटवारा हुआ, नहीं तो 'मुस्लिम लीग' देश को चलने नहीं देती