नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के सांसद संजय जायसवाल ने लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस दिया है. उन्होंने कहा कि हमने पहली बार देखा कि कोई सांसद सभी को खड़े होने और मौन रखने का आदेश दे रहा है. कुछ सांसदों ने ये किया. लोकसभा को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि खड़े होने वाले सांसदों ने सदन का अपमान किया है.


इसको लेकर सदन में शुक्रवार रात काफी हंगामा भी हुआ. बीजेपी सांसद संजय जायसवाल ने सदन में मुद्दा उठाया. बीजेपी के चीफ व्हिप राकेश सिंह ने राहुल पर आरोप लगाया कि उन्होंने सदन की गरिमा का मखौल उड़ाया है. उनके खिलाफ सदन की अवमानना की कार्रवाई की जानी चाहिए.


आपको बता दें कि राहुल गांधी ने संसद में बजट सत्र पर चर्चा के बीच किसान आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के लिए दो मिनट मौन रखा था. उनके साथ कई और सांसदों ने भी खड़े होकर मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए मौन रखा. इसको लेकर अब बीजेपी सांसद ने राहुल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


राकेश सिंह ने कहा, "बीते रोज़ राहुल गांधी ने लोकसभा में असंसदीय व्यवहार का परिचय दिया. इससे इस देश के लोकतंत्र के मंदिर की गरिमा को चोट पहुंची है. दो मिनट के मौन का आदेश दिया गया. ये हैरान करने वाला है. इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए. ये सदन को कलंकित करने वाली घटना है."


उन्होंने कहा,  "राहुल गांधी को इजाज़त लेनी चाहिए थी, उन्हें एक गुज़ारिश करनी चाहिए थी. दुर्भाग्य है कि कांग्रेस के 'युवराज' नियमों और प्रक्रियाओं का पालन करने को खुद से नीचा समझते हैं. लेकिन ये सदन कांग्रेस पार्टी का दफ्तर नहीं है. मैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं."


राकेश टिकैत बोले- सरकार अगले 10 दिनों में बात करे या अगले साल, हमारा मंच और पंच सिंघू बॉर्डर पर मौजूद है