Sanjay Jaiswal: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मोदी सरनेम वाली टिप्पणी पर बवाल अभी थमा भी नहीं था कि बीजेपी सांसद संजय जायसवाल ने गांधी परिवार पर व्यक्तिगत हमला करते हुए एक बयान दिया है. उन्होंने कहा है, “एक विदेशी महिला से पैदा हुआ व्यक्ति कभी भी देशभक्त नहीं हो सकता है.” उन्होंने ये भी दावा किया है कि 2 हजार साल पहले चाणक्य ने इन शब्दों का इस्तेमाल किया था जो आज याद आ रहे हैं.


समाचार चैनल एनडीटीवी के साथ हुई बातचीत के दौरान संजय जायसवाल ने ये टिप्पणी की है. उन्होंने राहुल गांधी की लंदन में की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए आगे कहा कि अगर आप ये कहते हैं कि हमारा लोकतंत्र, अदालतें और पत्रकार सभी गलत हैं तो ये स्पष्ट है कि आप भारत पर भरोसा नहीं करते हैं. यही नहीं उन्होंने राहुल को आदतन अपराधी भी कहा.


‘वो खुद को राजकुमार मानते हैं’


इस बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “वह पीएम मोदी से परेशान हैं क्योंकि वो खुद को राजकुमार मानते हैं और पीएम मोदी पिछले दो कार्यकाल से पूर्ण बहुमत की सरकार बना रहे हैं.” इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी पर ओबीसी समुदाय का अपमान करने का आरोप भी लगाया और कहा कि वो जहां भी जाएंगे उन्हें इस समाज के गुस्से का सामना करना पड़ेगा.


‘वो समाज से माफी भी मांग सकते थे’


संजय जयसवाल ने कहा, “कोर्ट ने उन्हें मौका दिया था, वो माफी मांग सकते थे. वो अदालत में कह सकते थे कि उनकी टिप्पणी केवल नीरव मोदी और ललित मोदी के बारे में थी लेकिन उन्होंने जानबूझकर इसे बलिदान के रूप में परिवर्तित करने की कोशिश की, देश देख रहा है.”


प्रज्ञा ठाकुर ने भी की थी ऐसी टिप्पणी


ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी बीजेपी नेता ने राहुल गांधी के ऊपर इस तरह से व्यक्तिगत टिप्पणी की हो. इससे पहले बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी कहा था, “राहुल को देश में राजनीति नहीं करने देनी चाहिए और उन्हें भारत से बाहर कर देना चाहिए. वे इस बात से सहमत हैं कि राहुल गांधी भारत से नहीं हैं. हम जानते हैं कि आप भारत से नहीं हैं... चाणक्य ने कहा था कि विदेशी महिला से पैदा हुआ बेटा कभी भी देशभक्त नहीं हो सकता और राहुल गांधी ने इसे सही साबित कर दिया है.”


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Disqualified: 'राहुल गांधी को नहीं डेमोक्रेसी को किया डिसक्वालीफाई', BJP के खिलाफ जमकर बरसे अजय माकन