नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के कठुआ में नाबालिक बच्ची से रेप कांड पर मध्यप्रदेश के खंडवा से बीजेपी से सांसद नंद कुमार सिंह चौहान ने दिया है. नंद कुमार सिंह चौहान ने कहा कि कश्मीर में जो कुछ भी हुआ है उसके पीछे पाकिसतान का हाथ है.


नंद कुमार सिंह चौहान के मुताबिक पाकिस्तान ने भीरत में फूट डालने के लिए आरोपी के समर्थन में जय श्रीराम के नारे लगवाए. चौहान ने कहा, ''यदि लड़की से बलात्कार पर जय श्रीराम के नारे लगाए गए तो यह काम पाकिस्तानी एजेंटों ने किया होगा जो हमारे बीच मतभेद पैदा करना चाहते हैं.''


In Depth: क्या है कठुआ अपहरण, रेप और मर्डर मामला, जानिए, जुर्म, सबूत, पुलिस और हिंदू-मुस्लिम रंग


नाबालिग से रेप पर मौत की सजा का कानून लाएंगे: सीएम मुफ्ती
कठुआ मामले में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम नाबालिग से रेप करने वालों के लिए मौत की सजा का कानून लाएंगे. उन्होंने ट्वीट किया, ''हम किसी और बच्ची के साथ कभी ऐसा नहीं होने देंगे. हम एक नया कानून लेकर आएंगे जिसमें नाबालिग से रेप पर मौत की सजा अनिवार्य होगी, ताकि आशिफा का मामला आखिरी हो.''


बार एसोसिएशन ने की सीबीआई जांच की मांग
जम्मू बार एसोसिएशन ने कठुआ में बच्ची से रेप कांड में मामले की CBI जांच की मांग की है. बार एसोसिएशन का कहना है कि क्राइम ब्रांच की जांच से बच्ची को इंसाफ नहीं मिलेगा, हमारी लड़ाई को हिन्दू-मुस्लिम से गलत तरीके से जोड़ा गया. बार एसोशिएशन ने सीएम महबूबा मुफ्ती पर हिन्दुओं को फंसाने का आरोप लगाया.


कठुआ मामले में अब तक क्या हुआ?
कठुआ रेप कांड में अब तक दो स्पेशल पुलिस ऑफिसर, एक सब इंस्पेक्टर, एक हेड कॉन्सटेबल समेत आठ लोग गिरफ्तार हैं. गिरफ्तार हुए सभी लोग हिन्दू हैं. वहीं इनका पक्ष ले रहे लोग कह रहे हैं कि रोहिंग्याई शरणार्थियों ने बच्ची का गैंगरेप करके हत्या की है.