नई दिल्लीः जबलपुर से बीजेपी सांसद गणेश सिंह ने सरकार से कहा है कि सड़क बनाने में अगर पैसों की कमी आ रही हो तो मंत्रियों को मिलने वाले करोड़ों रुपए के दान से सड़क बनवाई जा सकती है.


मंदिरों से पैसे उधार लें
लोकसभा में आम बजट में सड़क परिवहन मंत्रालय से जुड़ी अनुदान मांगों पर चर्चा पर बोलते हुए गणेश सिंह ने यूं तो कहा कि सड़कों के निर्माण में मोदी सरकार पैसों की किल्लत नहीं होने दे रही, लेकिन एक अनूठा सुझाव भी दे दिया. गणेश सिंह ने सरकार से पैसों की कमी दूर करने के लिए मंदिरों की शरण में जाने का सुझाव दिया .उन्होंने कहा कि देश के कई मंदिरों में लाखों करोड़ों रुपए का चढ़ावा चढ़ाया जाता है इन मंदिरों में चढ़ाए जाने वाले पैसों और सोने को सरकार मंदिर से उधार के तौर पर ले सकती है.


बाद में पैसे सूद समेत लौटाएं
गणेश सिंह ने सरकार को सुझाया कि काम हो जाने के बाद धीरे धीरे मंदिरों को पैसा वापस लौटाएं. गणेश सिंह का तर्क था कि सरकार जैसे बाकी कामों के लिए एलआईसी और अन्य एजेंसियों से पैसा लेने के बाद उन्हें वापस करती है उसी तरह उन मंदिरों को भी पैसा लौटाया जाए जिनसे पैसा लिया गया है. ऐसा करने से मंदिर में दान से मिलने वाले करोड़ों रुपयों का आम लोगों के लिए इस्तेमाल भी हो सकेगा.


मंदिरों के नाम पर पड़े सड़क का नाम
बीजेपी सांसद ने यह भी सुझाव दिया कि जिन मंदिरों से पैसा लेकर किसी खास सड़क का निर्माण किया जाए उस सड़क का नाम भी उसी मंदिर के नाम पर रखा जाए. ऐसा करने से मंदिर आने जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा भी होगी और उस इलाके में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. गणेश सिंह का मानना था कि इस मुद्दे पर सरकार के भीतर गंभीरता से विचार होना चाहिए.