BJP Mukhyamantri Parishad Meeting: दिल्ली में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री (CM) और उपमुख्यमंत्रियों (Deputy CM) की बैठक हुई. इस बैठक में पीएम मोदी (PM Modi) भी मौजूद रहे. बीजेपी की मुख्यमंत्री परिषद की इस बैठक में यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी (CM Yogi), उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, एमपी के शिवराज सिंह चौहान, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल समेत अन्य नेता भी शामिल हुए. 


बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक, देवेंद्र फडणवीस, बिरेन सिंह बसवराज बोम्बई, जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे. ये बैठक करीब 5 घंटे तक चली. बैठक के बाद बीजेपी की ओर से बताया गया कि पीएम मोदी ने आज दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी सीएम काउंसिल की बैठक में बीजेपी / एनडीए शासित राज्यों के 12 सीएम, 8 डिप्टी सीएम के साथ बातचीत की. 


बैठक में पीएम मोदी ने क्या कहा?


बीजेपी की ओर से कहा गया कि पीएम मोदी ने गति शक्ति, हर घर जल और अन्य जैसी प्रमुख सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन और संतृप्ति-स्तर कवरेज सुनिश्चित करने की दिशा में आगे बढ़ने पर जोर दिया है. बैठक में पीएम मोदी ने अपने विचार साझा किए और राज्यों का विकास कार्यों पर मार्गदर्शन किया. पीएम मोदी ने व्यापार करने में आसानी सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर विशेष जोर दिया. उन्होंने राज्यों को देश में कारोबारी माहौल को और बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित किया. 


बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा


सूत्रों के अनुसार 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई. इसके अलावा, पीएम मोदी ने देश भर में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह पर भी चर्चा की और सरकार के 'हर घर तिरंगा' अभियान पर बातचीत की. आजादी का अमृत महोत्सव के मद्देनजर नेताओं से ये भी अपेक्षा की जाती है कि वे आंदोलन के बारे में लोगों को जागरूक करने के तरीकों पर चर्चा करें. 


पहले यूपी में हुई थी बैठक


इससे पहले यह बैठक दिसंबर 2021 में उत्तर प्रदेश (UP) के वाराणसी (Varanasi) में हुई थी. तब 12 बीजेपी (BJP) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की भागीदारी देखी गई थी, जहां पीएम मोदी (PM Modi) ने राज्यों के विकास और कल्याणकारी योजनाओं के कुशल वितरण पर अधिक ध्यान देने पर जोर दिया था. 


ये भी पढ़ें- 


Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस पर रक्षा मंत्री राजनाथ बोले- इस युद्ध में भारत को नहीं मिला था दुनिया का साथ


Maharashtra: संजय राउत बोले- उद्धव ठाकरे के बिना शिवसेना की कल्पना नहीं, शिंदे सरकार को लेकर की ये भविष्वाणी