Sukhwinder Singh Sukhu Defends Rahul Gandhi: भारत-चीन तनाव को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर बीजेपी हमलावर है. अब राहुल गांधी का बचाव करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने बीजेपी पर तंज कसा है. सुक्खू ने कहा, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को लेकर बीजेपी नर्वस है. अगर हमारे जवानों को नुकसान पहुंचाया गया और अगर राहुल गांधी ने ऐसा कहा है तो यह देश विरोधी बयान नहीं है. उन्होंने कहा, यह बात एक ऐसे व्यक्ति ने कही है, जिसके परिवार के सदस्यों ने देश के लिए अपना बलिदान दिया है.


राहुल गांधी ने शुक्रवार को जयपुर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दावा किया था कि चीन भारत की सीमा पर युद्ध की तैयारी कर रहा है और भारत सरकार सोई हुई है. उन्होंने कहा था, सरकार इस खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. अरुणाचल प्रदेश में भारत और चीनी जवानों के बीच हाल ही में हुई झड़प के मामले में उन्होंने कहा था कि क्षेत्र में भारतीय जवानों को पीटा जा रहा है. कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि चीन ने 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है





.


देश के बहादुर जवानों से माफी मांगे राहुल 
राहुल के इस बयान के बाद कई नेता उनसे सवाल कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, राहुल गांधी का बयान अत्यंत ही अमर्यादित, बचकाना और राष्ट्र विरोधी तत्वों को प्रेरित करने वाला है. हम कांग्रेस और राहुल गांधी की इस सोच की निंदा करते हैं. उन्होंने कहा, हम उनसे ये मांग करते हैं वे देश की जनता और देश के बहादुर जवानों से माफी मांगे.





 


राहुल गांधी के बयान पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, चीन के लिए अपने प्यार में राहुल गांधी ने सभी सीमाओं को पार कर दिया है. वीडियो की सत्यता के बावजूद उनका कहना है कि भारतीय सैनिकों को चीनियों ने पीटा है. "कोई भारत और भारतीय सेना से इतनी नफरत कैसे कर सकता है."






2800 किलोमीटर से ज्यादा दूरी कर चुकी है तय 
कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा ने 16 दिसंबर को 100 दिन पूरे कर लिए हैं. अब तक यह यात्रा 2800 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय कर चुकी है. जो अब तक देश के 7 राज्यों से होकर गुजर चुकी है. इनमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश शामिल है.


Mumbai Fraud: इंवेस्टमेंट का झांसा देकर निवेशकों से 27 करोड़ का फ्रॉड, आरोपी बिल्डर पंजाब से गिरफ्तार