हिमाचल प्रदेश में इस बार साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं. साल के अंत में होने वाले चुनावों को देखते हुए आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय हिमाचल यात्रा पर कांगड़ा पहुंचे. पहले ही दिन की यात्रा में जेपी नड्डा ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ एक रोड शो में हिस्सा लिया. ये रोड शो कांगड़ा जिले के नगरोटा बंगवा बाजार में तकरीबन एक किलोमीटर तक चला. इस रोड शो के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और जयराम ठाकुर इसी इलाके में एक रैली में भी शामिल हुए. 


बीजेपी नेताओं ने बताया कि इस रैली में करीब 20 से 25 हजार लोग शामिल हुए हैं. वहीं इस रैली में एक अनोखा प्रयोग भी देखने को मिला है. इस रैली में जो बसें पहुंची थी उन बसों के आगे एक क्यूआर कोड लगा था. दरअसल इस क्यूआर कोड से ये पता लगाने की कोशिश की जा रही थी कि रैली में कौन नेता कितनी भीड़ जुटा पाया है. बताया जा रहा है कि इस क्यूआर कोड के जरिए ही कई लोगों की टिकट तक तय होने वाली है. बताया जा रहा है कि बीजेपी आने वाले दिनों में अपनी सभी रैलियों में इन क्यूआर कोड का इस्तेमाल करने जा रही है. 


रैली को व्यवस्थित तरीके से करती है बीजेपी- वन मंत्री पठानिया


हालांकि, बीजेपी नेताओं ने इस बात को कैमरे के सामने मानने से इंकार कर दिया. हिमाचल के वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि ऐसी कोई वजह नहीं है, ये क्यूआर कोड इसलिए लगाये गये हैं ताकी रैली में संगठित तरीके से लोग पहुंच सकें किसी को कोई भी परेशानी नहीं हो.


वहीं, पठानिया ने क्यूआर कोड के टिकट वितरण से जुड़े सवाल से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि टिकट मिलने और नहीं मिलने से इसका कोई संबंध नहीं है. चूंकि हम (बीजेपी)  रैली व्यवस्थित तरीके से आयोजित करते हैं इसलिये ही हमने ये कोड लगाये हैं. 


बीजेपी अध्यक्ष ने कांगड़ा में की रैली


इसके अलावा इस रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा और केंद्र की मोदी सरकार और हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार की योजनाओं को लोगों के सामने रखा. नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि कांगड़ा वीर भूमि भी है और देवभूमि भी है. कांग्रेस पार्टी का नेता या कार्यकर्ता यहां खड़े होकर बता सकता है कि उसने हमारे लिये क्या किया है. वो सिर्फ बात करेंगे तो जाति की, धर्म की, भेदभाव की बात करेंगे. हमारे नेता और कार्यकर्ता काम की बात करते है कि क्या किया है? और क्या करेंगे? ये एक रिस्पांसिबल और अकाउंटेबल सरकार है.


वैक्सीन के तौर पर दिया गया है सुरक्षा कवच


नड्डा ने कहा कि जयराम ठाकुर ने आपको वैक्सीन के तौर पर सुरक्षा कवच दिया है इसलिये आज आप बिना मास्क के आस-पास बैठे हैं. विदेशों में अब तक मास्क नहीं उतार पाये हैं. पोलियो, हेपेटाइटिस-बी, टिटनेस और जापानी बुखार की वैक्सीन विदेशों में काफी पहले आ गई थी लेकिन भारत में आने में बहुत समय लग जाता है. 


लेकिन आज मोदी सरकार ने कोरोना की वैक्सीन पर सबसे तेजी से काम किया इसे बनाया, लोगों को लगाया और दूसरे कई देशों में वैक्सीन भेजी है. दोनों डोज लगवाने में हिमाचल नंबर वन रहा है. वैक्सीन को समय रहते राज्य के गांव-गांव तक पंहुचाया है. 


कोरोना में 80 करोड़ लोगों को दिया गया राशन


नड्डा ने आगे कहा कि यूक्रेन में फंसे लोगों को मोदी जी समय रहते भारत लेकर आये. पाकिस्तान के लोगों ने भी मोदी को धन्यवाद दिया कि उनकी जान बच गयी. कोरोना में 80 करोड़ जनता को राशन दिया गया. अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी में पहली बार 37 सालों बाद योगी जी की सरकार वापस आयी है. हमारा वोटिंग परसेंट भी बढ़ा है. लोकसभा चुनाव हुए थे उनमें कांग्रेस की कई सीटों पर जमानत जब्त हुई.


Afghan Mosque Blast: अफगानिस्तान में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में ब्लास्ट, 33 की मौत, 43 घायल


पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ का आदेश- इमरान खान को मुहैया कराई जाए कड़ी सुरक्षा