Dhiraj Sahu News: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के यहां पर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद हुआ है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने साहू से जुड़े हुए ठिकानों पर कई दिनों तक छापेमारी कर कैश बरामद किया है. इस मामले पर अब बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि धीरज साहू को कानून उन्हें जवाबदेह ठहराएगा और उनका पीछे नहीं छोड़ने वाला है. 


इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ओडिशा के बलांगीर में धीरज साहू के भाई के स्वामित्व वाली डिस्टिलरी कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान विभाग को 300 करोड़ रुपये से ज्यादा नकदी बरामद हुई. अभी डिपार्टमेंट का तलाशी अभियान अपने छठे दिन में एंटर कर चुका है. रविवार सुबह नोटों को गिनने के लिए नई मशीनें मंगवाई गई हैं. शुरुआत में तो अलमारियों में ठूसकर रखे गए नोटों को गिनने के लिए मशीनें कम पड़ गईं. कुछ मशीनों के खराब होने की खबर भी आई. 


'भागते भागते थक जाओगे, लेकिन कानून पीछा नहीं छोड़ेगा': बीजेपी


वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'बंधु जवाब तो देना पड़ेगा, तुमको भी और तुम्हारे नेता राहुल गांधी को भी. ये नया भारत है, यहां पर राजपरिवार के नाम पर जनता का शोषण नहीं करने दिया जाएगा. भागते भागते थक जाओगे, लेकिन कानून पीछा नहीं छोड़ेगा. अगर कांग्रेस भ्रष्टाचार की गारंटी है तो मोदी जी भ्रष्टाचार पर कार्यवाही की गारंटी है, जनता की लूटी हुई पाई- पाई लौटानी पड़ेगी.'


खुफिया जानकारी के आधार पर हुई कार्रवाई


दरअसल, इनकम टैक्स ने बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के परिसर पर छापेमारी कर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद किया है. उसे उम्मीद है कि जब्त की जाने वाली कुल राशि 350 करोड़ रुपये से ज्यादा हो सकती है. साहू परिवार के पास देशी शराब बनाने वाली भट्टी है. विभाग ने शराब कारोबारी के साथ-साथ उनसे जुड़े लोगों के परिसरों और घरों की भी तलाशी ली है.


इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को शराब ड्रिस्ट्रीब्यूटर्स, सेलर्स और बिजनेस ग्रुप के जरिए की जा रही गड़बड़ियों और कैश से जुड़ी हुई खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की गई. 300 करोड़ में से 250 करोड़ रुपये बोलांगीर में कंपनी के परिसर में कई अलमारियों से बरामद किए गए हैं. 


यह भी पढ़ें: कौन हैं कांग्रेस 'धनकुबेर' धीरज साहू, जिनके अलमारियों में ठूसे हुए मिले 290 करोड़ रुपये? नोट गिनने के लिए कम पड़ गईं मशीनें